Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesUttar PradeshVIP मूवमेंट में फंसा गोरखपुर में जाम का 'मास्टर प्लान': शहर में...

VIP मूवमेंट में फंसा गोरखपुर में जाम का ‘मास्टर प्लान’: शहर में नहीं हो सका रूट् डायवर्जन का रिहर्सल, CM योगी के लौटने के बाद शुरू होगी कवायद

गोरखपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

ट्रैफिक डिपार्टमेंट का मानना है कि वीआईपी मुवमेंट खत्म होने के बाद ही रूट डायवर्जन का रिहर्सल हो सकेगा।

गोरखपुर शहर की ट्रैफिक कंट्रोल के लिए पुलिस की ओर से बनाया गया जाम का मास्टर प्लान शहर में वीआईपी मूवमेंट की वजह से फंस गया। शहर भर के रूट डायवर्जन कर इसका रिहर्सल फिलहाल रविवार को नहीं हो सका। दरअसल, दो दिनों तक शहर में CM योगी रहेंगे। इसके साथ ही सोमवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी गोरखपुर आ रहे हैं। ऐसे में ट्रैफिक डिपार्टमेंट का मानना है कि वीआईपी मुवमेंट खत्म होने के बाद ही रूट डायवर्जन का रिहर्सल हो सकेगा।

शहर भर के रूट होंगे डायवर्ट
दरअसल, ट्रैफिक पुलिस की ओर से शहर भर के विभिन्न रूट्स को सर्वे कराकर डायवर्जन करने का फैसला लिया है। साथ ही कई रूट्स को वन-वे और कई पर थ्री-व्हीलर और फोर-व्हीलर को पूरी तरह प्रतिबंधित किया जाएगा। ताकि शहर में लगने वाली जाम की समस्या से निजात पाया जा सके। एसपी ट्रैफिक इंदुप्रभा सिंह ने बताया कि एसएसपी डॉ. विपिन ताडा के निर्देश पर डायवर्जन की प्लानिंग की गई है। इसे लागू करने करने के लिए पहले शहर भर में सर्वे कराए गए। इसके साथ ही आम लोगों और बुद्धजीवियों से सुझाव भी मांगे गए थे। सभी चीजों का अध्यन करने हुए एक रूट चार्ट तैयार किया गया है। जिसे प्रयोग के तौर पर लागू किया जाएगा। सफलता मिलने पर इस व्यवस्था को नियमित कर दिया जाएगा।

सीएम के लौटने के बाद होगा ट्रायल
एसपी ट्रैफिक ने बताया कि फिलहाल रविवार को शहर में वीआईपी मूवमेंट की वजह से चिन्हित रूटों को डायवर्जन करके ​रिहर्सल नहीं हो सका। किया जाएगा। अब दो दिनों बाद इसका रिहर्सल कराया जाएगा। अगर इसका फायदा दिखा तो इसे पहले कुछ पहले कुछ दिनों के लिए प्रयोग के तौर पर और फिर आखिरी में नियमित रूप से लागू किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments