UP में भाजपा-जदयू की राहें हुई जुदा: केसी त्यागी बोले- UP में अकेले उतरेगी जदयू , 18 जनवरी को सीटों पर लेंगे फैसला

0
18

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Patna
  • JDU General Secretary KC Tyagi Statement On UP Election; JDU Contest Election Alone; Bihar Bhaskar Latest News

पटना28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूपी में भाजपा-जदयू की राहें अलग हो गई हैं । विधानसभा चुनाव में जदयू अब अकेले मैदान में उतरेगी । जदयू के वरिष्ठ नेता और यूपी के प्रभारी केसी त्यागी ने बताया है कि भाजपा के साथ सीटों पर सहमति नहीं बन पाई है।

यही वजह है कि जदयू अब यूपी चुनाव में अकेले उतरेगी । 18 जनवरी को लखनऊ में बैठक होगी। वहीं यह फैसला लिया जाएगा कि कितनी सीटों पर चुनाव जदयू लड़ेगी।

यूपी में अकेले दम पर उतरेगी जदयू

यूपी में भाजपा और जदयू के बीच का गठबंधन टूट गया है। इसकी संभावना पहले से थी। जदयू अब यूपी के मैदान में अकेले उतरेगी । जदयू यूपी के प्रभारी केसी त्यागी ने बताया है कि भाजपा के साथ सीटों को सम्मानजनक समझौता नहीं होने के कारण जदयू ने भाजपा से अलग चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। जदयू ने यूपी में भाजपा से कम से कम 20 सीटों की हिस्सेदारी मांगी थी। भाजपा इतनी सीटें देने के लिए तैयार नहीं हुई। यह भी वजह है कि यूपी में भाजपा और जदयू की राहें अलग हो गई हैं ।

18 जनवरी को होगा तय कितनी सीटों पर लडे़गी जदयू

केसी त्यागी के मुताबिक जदयू की तरफ से ये तो तय हो गया कि वो चुनाव में पार्टी अकेले उतरेगी। लेकिन कितनी सीटों पर चुनाव लडे़गी। इस पर अभी फैसला लेना बाकी है । उन्होंने बताया कि 18 जनवरी को लखनऊ में पार्टी की बैठक होगी। इस बैठक में जदयू के यूपी प्रदेश संगठन से जुड़े तमाम नेता मौजूद रहेंगे।

इसके साथ ही वो लोग भी शामिल होंगे जिन्होंने जदयू की टिकट पर चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। इसी बैठक में ये भी तय होगा कि जदयू यूपी विधानसभा चुनाव में कितनी सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here