Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabSGPC के चुनाव 29 नवंबर को: सुखबीर बादल 28 नवंबर की शाम...

SGPC के चुनाव 29 नवंबर को: सुखबीर बादल 28 नवंबर की शाम SGPC कार्यालय में करेंगे सदस्यों के साथ बैठक

अमृतसर39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एसजीपीसी की प्रधान जागीर कौर।

शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) के चुनाव 29 नवंबर को तेजा सिंह समुद्री हॉल में होंगे, जिसकी तैयारियां पूरी कर ली गई है। इस दौरान जन हाउस बुलाया जाएगा और सर्वसम्मति के साथ 11 सदस्यों का चुनाव होगा। इस दौरान प्रधान के अलावा, सीनियर वाइस प्रेसीडेंट, वाइस प्रेसीडेंट, महासचिव, कोषाध्यक्ष के अलावा सदस्यों का चुनाव किया जाएगा।

एसजीपीसी की प्रधान जागीर कौर ने बताया कि एसजीपीसी के सदस्य अकाली दल के अध्यक्ष को प्रधान पद चुनने का प्रस्ताव पारित करते हैं, जिसके लिए बैठक 28 नवंबर की शाम एसजीपीसी कार्यालय में बुलाई गई है। अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल इस दौरान मौजूद होंगे और एसजीपीसी के सदस्यों से बातचीत करेंगे।

अगले ही दिन सुबह तेजा सिंह समुद्री हाल में जन हाउस बुलाया जाएगा, जहां प्रधान के पद का ऐलान होगा। अगर किसी को ऐतराज होगा तो वे प्रस्तावित नाम के समक्ष अपनी दावेदारी पेश कर सकता है।

विधानसभा चुनाव के लिए 27 नवंबर से पाठ की शुरुआत

श्री अकाल तख्त साहिब पर 27 नवंबर को शिरोमणि अकाली दल की तरफ से विधानसभा चुनाव को लेकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब का पाठ शुरू किया जाएगा। इस अखंड पाठ का भोग 29 नवंबर को डाला जाएगा, जिसमें अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल के साथ उम्मीदवार भी पहुंचेंगे और श्री अकाल तख्त साहिब पर अरदास करेंगे।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments