Breaking News
DreamHost

Rajasthan : अजब मौहल्ले की गजब कहानी , बंदरों की नागरिकता के लिए की मांग

हाइलाइट्स:

  • राजस्थान के देवगढ नगर पालिका से जुड़ा मामला
  • कस्बेवासियों ने ही रखी बंदरों के लिये नागरिकता की मांग
  • पालिका कर्मचारियों ने बंदरों के बजाए पकडा लंगूरों को
  • लोगों का कहना है कि यहां लाल मुंह के बंदरों का आतंक

राजसमंद
आमतौर पर लोग अपने लिये अधिकारों की मांग करते है लेकिन देवगढ़ नगर पालिकाक्षेत्र मे बंदरों के आतंक से परेशान ने अजीबोगरीब फैसला लिया है। लोगों ने उन्हें पकड नहीं पाने पर अब उन्हें कस्बे की नागरिकता देने की मांग की। इसके लिये बकायदा जुलूस निकालकर एसडीएम और नगर पालिका को ज्ञापन दिया गया। पिछले दिनों नगर पालिका को बंदर पकडने के लिये ज्ञापन दिया गया। लेकिन जब पालिका कर्मचारियों ने बंदरों को पकडने के बजाय लंगूरों को पकडकर अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली, तो लोगों ने इस तरह प्रशासन को जगाने की कोशिश की। लोगों का कहना है कि यहां लाल मुंह के बंदरों का आतंक बरकरार है। इधर इस खबर को सुनकर हर कोई चकित है।

एक चुनाव ऐसा भी, हारी हुई प्रत्याशी ने रखी आभार सभा, तो स्वागत- सत्कार देख भावुक मतदाताओं ने कर दी 21 लाख रुपए की आर्थिक मदद

राहगीरों और बच्चों को हैं काट रहे
कस्बेवासियों ने कहना है कि कस्बे में बड़ी संख्या में लाल मुंह के बंदर आ गये है, जो राहगीरों और बाहर खेलते बच्चों को नोच और काट रहें है। इनके कारण घरों मे रहने वाली महिलाएं और बच्चे जोरदार परेशान है। कई दिनों तक मांग के बावजूद कोई कार्यवाही नहीं हुई, तो नगर पालिका ने खाना पूर्ति करने के लिये कुछ मंकी कैचर मंगवाये और उनमें काले मुंह वाले लंगूरों को पकड लिया गया। जबकि आतंक मचाने वाले लाल मुंह के बंदरों की समस्या ज्यों कि त्यों बनीं हुई है।

Rajasthan : बीकानेर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 10 हजार के बेहद नजदीक, जयपुर- जोधपुर में फिर 300 से ज्यादा पॉजिटिव

अब लोगों को कार्यवाही का इंतजार
लोगों का कहना है कि यदि नगर पालिका कोई कार्यवाही नहीं कर सकती। तो इन बंदरों को नागरिकता देकर यहां का स्थायी नागरिक बना दिया जाये। उन्होंने बताया कि इसी मांग को लेकर आज प्रदर्शन और ज्ञापन का कार्यक्रम किया गया। अब देखना यह है कि प्रशासन इसे लेकर आगे किस तरह की कार्यवाही करता है।


Rajasthan Political Crisis : राजस्थान न्यूज़, Rajasthan Samachar, राजस्थान समाचार – Latest Rajasthan News in Hindi, राजस्थान की खबर | Navbharat Times

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

एमपी में रावण की ऊंचाई 90% तक कम, छत्तीसगढ़ में सिर्फ 10 फीट के पुतले की इजाजत

7 मिनट पहले कॉपी लिंक इंदौर में इस बार रावण का कद 21 फीट रहेगा। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!