Breaking News
DreamHost

Paytm में क्रेडिट कार्ड से मनी ऐड करने पर लगेगा चार्ज, इससे पेमेंट करना होगा महंगा

सर्वाधिक प्रसार की वजह से देशभर में पेटीएम सबसे बड़ा पेमेंट ऑप्शंस के रूप में उभरा है

अगर आप भी सामान्य लेन-देन पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) यूज करते हैं तो अब आप थोड़ी ज्यादा रकम चुकाने के लिए तैयार हो जाइए.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 8:48 PM IST

नई दिल्ली. ग्रॉसरी स्टोर्स से सामान खरीदने, पानी और बिजली का बिल भरने, गैस सिलिंडर बुक करने, मोबाइल और डीटीएच का रिचार्ज करने या ऑनलाइन ऑर्डर के लिए आप पेटीएम वॉलेट (Paytm Wallet) का यूज करते ही हैं. अगर आप भी सामान्य लेन-देन के लिए पेटीएम यूज करते हैं तो आपके लिए ये बुरी खबर है. पेटीएम का यूज करना आज (15 अक्टूबर) से महंगा हो गया है.

क्रेडिट कार्ड से मनी लोड करने पर 15 अक्टूबर से लगेगा 2% का चार्ज
दरअसल, अभी तक क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में मनी लोड करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता था. लेकिन अब कंपनी ने नियमों में बदलाव किया है. paytmbank.com/ratesCharges पर दी गई जानकारी के मुताबिक, 15 अक्टूबर 2010 से कोई व्यक्ति पेटीएम वॉलेट में क्रेडिट कार्ड से मनी एड करता है तो उसे 2 प्रतिशत का अतिरिक्त चार्ज देना होगा. इस 2 प्रतिशत चार्ज में जीएसटी शामिल होगा. उदाहरण के लिए अगर आप क्रेडिट कार्ड से पेटीएम वॉलेट में 100 रुपये एड करते हैं तो आपके क्रेडिट कार्ड से 102 रुपये का पेमेंट करना होगा. पहले यह नियम 9 अक्टूबर से ही लागू होना था.

हालांकि, क्रेडिट कार्ड से पेटीएम में मनी लोड करने पर कंपनी फिलहाल 1 प्रतिशत का कैशबैक भी दे रही है.मर्चेंट साइट पर पेमेंट करने पर नहीं देना होगा एक्सट्रा चार्ज

हालांकि, किसी भी मर्चेंट साइट पर पेटीएम से पेमेंट करने पर कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना होगा. पेटीएम से पेटीएम वॉलेट में ट्रांसफर ट्रांसफर करने पर भी कोई चार्ज नहीं देना होगा. वहीं, डेबिट कार्ड या नेटबैंकिंग से पेटीएम वॉलेट में मनी एड करने पर भी कोई चार्ज नहीं लगेगा.

1 जनवरी 2020 को भी कंपनी ने किया था नियमों में बदलाव
इससे पहले 1 जनवरी 2020 को भी नियमों में बदलाव किया गया था. अब तक अगर कोई यूजर किसी महीने में 10 हजार रुपये तक क्रेडिट कार्ड से एड करता था तो उसे कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं देना पड़ता था. हालांकि, अगर उसे 10 हजार रुपये से ज्यादा मनी एड करने पर 2 प्रतिशत का चार्ज देना होता था. अब 15 अक्टूबर से क्रेडिट कार्ड से कोई भी राशि पेटीएम वॉलेट में लोड करते हैं तो 2 प्रतिशत का चार्ज देना होगा.

Latest News मनी News18 हिंदी

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

3000 रुपये वाली पीएम श्रम योगी मानधन पेंशन योजना और NPS में होगा बदलाव!

Pradhan Mantri Shram Yogi Maan-dhan (PM- SYM): सरकार ने प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना शुरू …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!