Monday, November 29, 2021
HomeEducation & JobsEducationNEET PG काउंसलिंग में बार-बार हो रही देरी से डॉक्टर्स नाराज, कल...

NEET PG काउंसलिंग में बार-बार हो रही देरी से डॉक्टर्स नाराज, कल से करेंगे हड़ताल

हाइलाइट्स

  • NEET PG काउंसलिंग कई बार टल चुकी है।
  • मामला सुप्रीम कोर्ट में लंबित है।
  • नाराज डॉक्टर्स कल से हड़ताल करेंगे।

नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट पोस्टग्रेजुएट (NEET PG) काउंसलिंग 2021 में बार-बार हो रही देरी के कारण फेडरेशन ऑफ रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (FORDA) ने शनिवार (27 नवंबर) से देशव्यापी हड़ताल का आह्वान किया है। फोर्डा ने देश भर के सभी रेजिडेंट डॉक्टरों से शनिवार से बाह्य रोगी विभाग (ओपीडी) सेवाओं से हटने का अनुरोध किया है।

FORDA के अनुसार, “देश के पहले से ही बोझ से दबे और थके हुए रेजिडेंट डॉक्टर, जो COVID-19 महामारी की शुरुआत के बाद से फ्रंट लाइन में लड़ रहे हैं, पहले से ही विलंबित NEET पीजी काउंसलिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट की कार्यवाही से कुछ सकारात्मक परिणाम के लिए आज तक धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा कर रहे हैं। हालांकि, उन्हें शारीरिक और मानसिक संकट से कोई राहत नहीं मिल रही है, अगली अदालत की सुनवाई 6 जनवरी 2022 को निर्धारित है।”

रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (आरडीए) के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा के बाद देशव्यापी हड़ताल का निर्णय लिया गया। है। FORDA ने कहा, ”हम इसके द्वारा केंद्र सरकार और सुप्रीम कोर्ट से रेजिडेंट डॉक्टरों की शिकायतों पर ध्यान देने और NEET-PG 2021 काउंसलिंग के साथ-साथ प्रवेश प्रक्रिया में तेजी लाने और अदालती कार्यवाही को तेजी से ट्रैक करने के लिए आवश्यक उपाय करने का आग्रह करते हैं।

SSC Jobs: एसएससी स्टेनोग्राफर ग्रेड सी व डी की आंसर-की जारी, रिजल्ट जल्द

फोर्डा के बयान में कहा गया है, “केंद्र और सुप्रीम कोर्ट दोनों से सकारात्मक प्रतिक्रिया नहीं मिलने की स्थिति में डॉक्टर्स एसोसिएशन को विरोध करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा। स्वास्थ्य सेवाओं को प्रभावित करने वाली ऐसी किसी भी दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति की जिम्मेदारी संबंधित अधिकारियों की होगी।”

इससे पहले गुरुवार को केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट को बताया कि उसने ईडब्ल्यूएस श्रेणी के लिए 8 लाख रुपये की वार्षिक आय सीमा के मानदंड पर फिर से विचार करने का फैसला किया है और 4 सप्ताह के भीतर एक नया निर्णय लिया जाएगा। कोर्ट की अगली सुनवाई 6 जनवरी को निर्धारित की गई है।

Education News: एजुकेशन न्यूज, Latest Exam Notifications, Admit Cards and Results, Job Notification, Sarkari Exams, सरकारी जॉब्स, सरकारी रिजल्ट्स, Career Advice and Guidance, करियर खबरें `- Navbharat Times

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments