Breaking News
DreamHost

Mahindra के फैंस के लिए बड़ी खबर! कंपनी लॉन्च करने वाली है ये 9 नई कारें, जानिए खासियतें

नई दिल्ली. दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा (Mahindra) ने देश में एक लंबा सफर तय किया है और घरेलू निर्माता टाटा मोटर्स के साथ-साथ इस वक्त लोगों का अच्छा फीडबैक हासिल कर रही है. हाल ही में कंपनी ने एसयूवी महिंद्रा थार 2020 को लॉन्च किया था, जिसकी शुरुआती कीमत 9.8 लाख और टॉप मॉडल प्राइस 12.95 लाख रुपये है. कंपनी भविष्य में कारों की संख्या में और बढ़ोतरी करने जा रही है. गाड़ीवाड़ी डॉट कॉम के मुताबिक, कंपनी अगले 18 महीनों में बाजार में कुल मिलाकर 9 नई कारों को पेश करेगी. इसमें ज्यादातर एसयूपी (SUV) होगी.

1. New-gen Scorpio
मौजूदा जेनरेशन की मिड साइज एसयूवी बिना किसी बड़े अपडेट के कंपनी बेच रही है. मार्केट में बढ़ते कॉम्पिटेशन को देखते हुए महिंद्रा इन एसयूवी के नए जेनरेशन को लाने जा रही है.

2. New-gen XUV500स्कार्पियो मौजूदा जेनरेशन की XUV500 में कोई जनरेशनल अपडेट नहीं हुआ है. न्यू जनरेशन एसयूवी में 2.0 लीटर टी-जीडीआई टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन होगा, जो 190 पीएस की पावर और 380 एनएम का टॉर्क जेनरेट करेगा.

3. BS6 TUV300 Facelift
TUV300 को भी बड़ा अपडेट मिलने जा रहा है. फिलहाल यह बीएस6 कम्प्लायंट नहीं है. उम्मीद की जा रही है है कि इसमें भी जनरेशनल अपडेट कर मार्केट में लाया जाएगा.

4. BS6 TUV300 Plus Facelift
नियमित TUV300 की तरह, इसके सात सीटों वाले ‘TUV300 Plus’ को भी Mahindra वेबसाइट से हटा दिया गया था. हालांकि, महिंद्रा के TUV300 प्लस में कुछ छोटे कॉस्मेटिक परिवर्तनों के साथ इस साल के शुरू में चेन्नई में परीक्षण किया गया था. अपडेट होने वाली इस कार में 2.0 लीटर डीजल इंजन मिल सकता है, जो निश्चित रूप से बीएस6 कम्प्लायंट होगा.

5. XUV300 Electric
महिंद्रा ने 2020 ऑटो एक्सपो में XUV300 के फुल-इलेक्ट्रिक वर्जन का खुलासा किया था. हालांकि, इसका प्रोडक्शन अगले साल के अंत तक होने की उम्मीद है. XUV300 EV में फुल चार्ज होने पर 350 किमी चलने की उम्मीद है.

6. e-KUV100
महिंद्रा ने 2018 ऑटो एक्सपो में e-KUV100 को पेश किया था. इस साल के ऑटो एक्सपो में इस कार को प्रदर्शित किया, लेकिन देश में इस कार को लॉन्च किया जाना बाकी है. इसकी कीमत 8.25 लाख रुपये का खुलासा हुआ. इसे भारतीय बाजार में सबसे सस्ती ईवी कहा जा सकता है.

7. 5-door Thar
हाल ही में एसयूवी महिंद्रा थार 2020 को लॉन्च किया गया था. अब 5 डोर वाली थार लॉन्च करने की योजना है.

8. New micro-SUV
महिंद्रा थार के प्रोमो वीडियो में एक माइक्रो एसयूवी दिख रहा है और यह संभवतः KUV100 NXT
का सक्सेसर हो सकता है.

9. Ford-Mahindra Creta Rivaling SUV
महिंद्रा भारत में एक नई एसयूवी को लाने की योजना पर भी काम कर रही है जो XUV300 और XUV500 के बीच होगी. यह एसयूवी 5-सीटर होगी. इसका मुकाबला हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस जैसी कारों से होगा.

Latest News ऑटो News18 हिंदी

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

लॉकडाउन के बाद इन 10 मोटरसाइकिलों की देश में बढ़ी बंपर मांग, हाथों-हाथ खरीद रहे ग्राहक, आपकी पसंद कौन?

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर कहीं भी, कभी भी। *Yearly subscription for …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!