Breaking News
DreamHost

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को हराया, 8 विकेट से दर्ज की जीत

IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब ने बैंगलोर को हराया

पंजाब की जीत में केएल राहुल (KL Rahul), क्रिस गेल (Chris Gayle) ने जमाया अर्धशतक, मयंक अग्रवाल ने खेली 45 रनों की पारी

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 11:16 PM IST

नई दिल्ली. आईपीएल 2020 में आखिरकार किंग्स इलेवन पंजाब की हार का सिलसिला टूट ही गया. गुरुवार को पंजाब की टीम ने शारजाह के मैदान पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को मात दी. 172 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की टीम ने चुनौती महज 2 विकेट खोकर हासिल कर ली. हालांकि पंजाब को आखिरी गेंद पर जीत मिली. पंजाब के लिए कप्तान केएल राहुल और क्रिस गेल ने अर्धशतक लगाया. मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. राहुल ने नाबाद 61 और गेल ने 53 रनों की पारी खेली. बता दें पंजाब की 8 मैचों में दूसरी जीत है. इस टीम ने पहली जीत भी बैंगलोर के खिलाफ दर्ज की थी. बैंगलोर ने 8 मैचों में अपना तीसरा मुकाबला गंवाया है. इससे पहले कप्तान विराट कोहली की 48 रन की पारी के बाद क्रिस मौरिस की आखिरी ओवरों में ताबड़तोड़ 25 रन की नाबाद पारी के दम पर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर 171 रन बनाये.

आखिरी गेंद पर मैच जीता पंजाब
पंजाब को केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत दी. दोनों ने पावरप्ले में 6 ओवर में 56 रन बनाए. मयंक अग्रवाल ने 25 गेंदों में 45 रनों की पारी खेली. तभी टीम का पहला विकेट मयंक अग्रवाल के ही तौर पर गिरा. इसके बाद गेल और कप्तान राहुल ने सूझबूझ भरी बल्लेबाजी कर बैंगलोर को पस्त कर दिया. केएल राहुल ने 37 गेंदों में अर्धशतक लगाया, वहीं इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे गेल ने 36 गेंदों में अपनी हाफसेंचुरी पूरी की.

अंतिम ओवर का रोमांचआखिरी 2 ओवर में पंजाब को 7 रनों की जरूरत थी और गेल-राहुल क्रीज पर ही थे, लेकिन यहां से खेल में ट्विस्ट आना शुरू हुआ. 19वां ओवर फेंकने आए उडाना ने महज 5 रन दिये. अंतिम ओवर में पंजाब को सिर्फ 2 रनों की जरूरत थी. युजवेंद्र चहल की पहली तीन गेंदों पर गेल 1 रन ही बना सके. इसके बाद चौथी गेंद पर कोई नहीं बना. पांचवीं गेंद पर क्रिस गेल एक रन लेने के फेर में रन आउट हो गए. अंतिम गेंद पर पंजाब को 1 रन की जरूरत थी लेकिन निकोलस पूरन न पहली ही गेंद पर छक्का जड़ टीम को जीत दिला दी.

बैंगलोर ने की बल्लेबाजी
टॉस गंवाने के बाद पंजाब के ग्लेन मैक्सवेल ने गेंदबाजी का आगाज किया जिनकी छठी गेंद पर आरोन फिंच ने छक्का लगाया. उन्होंने दूसरे ओवर में भी मोहम्मद शमी की गेंद पर चौका लगाया. देवदत्त पडीक्कल ने भी इसके बाद अर्शदीप सिंह पर चौका और मोहम्मद शमी पर छक्का लगाकर हाथ खोला. वह हालांकि पांचवें ओवर में अर्शदीप की पहली गेंद पर निकोलस पूरन को कैच थमा बैठे. उन्होंने 12 गेंद में 18 रन बनाये. इसके बाद बल्लेबाजी के लिये आये कप्तान विराट कोहली ने इस ओवर में दो शानदार चौके लगाये. पावर प्ले में टीम का स्कोर एक विकेट पर 57 रन था.

मुजीब उर रहमान की जगह टीम में शामिल हुए एम अश्विन ने अपने पहले ही ओवर फिंच को बोल्ड किया. उन्होंने 18 गेंद में 20 रन बनाये. इसके बाद एबी डिविलियर्स की जगह वाशिंगटन सुंदर बल्लेबाजी के लिये आये लेकिन पंजाब के स्पिनरों ने उन्हें और कोहली को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया. बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में सुंदर अश्विन की गेंद पर क्रिस जोर्डन को कैच थमा बैठे. उन्होंने 14 गेंद में 13 रन बनाये. सुंदर के आउट होने के बाद कोहली का साथ देने मैदान पर शिवम दुबे आये.

दुबे-विराट की धीमी बल्लेबाजी
पंजाब के स्पिनरों ने हालांकि छठे ओवर से 13वें ओवर तक सिर्फ 48 रन दिये. दुबे ने रवि विश्नोई पर लगातार दो छक्के लगाकर रन दबाव को कम किया. पारी के इस 15वें ओवर में 19 रन बने. दुबे हालांकि 16वें ओवर की आखिरी गेंद पर बड़ा शॉट लगाने की कोशिश में जोर्डन की गेंद पर विकेटकीपर लोकेश राहुल को कैच थमा बैठे. उन्होंने 19 गेंद में 23 रन बनाने के साथ चौथे विकेट के लिए कोहली के साथ 41 रन की साझेदारी की.
पारी के 18वें ओवर में गेंदबाजी के लिए शमी ने डिविलियर्स और कोहली का विकेट लेकर बैंगलोर को बड़ा झटका दिया. डिविलियर्स दो रन बनाकर हुड्डा को कैच थमा बैठे जबकि कोहली दो रन से अर्धशतक से चूक गये. उनकी 39 गेद की पारी का अंत राहुल ने शानदार कैच लपक कर किया.

बैंगलोर की टीम रन गति को तेज करने के लिए संघर्ष कर रही थी लेकिन मौरिस और उदाना ने आखिरी दो ओवरों में 34 रन जोड़कर टीम को 171 रन के स्कोर तक ले गये. पंजाब के लिए एम अश्विन ने चार ओवर में सिर्फ 23 रन देकर दो सफलता हासिल की. शमी को भी दो सफलता मिली लेकिन उनके चार ओवर में 45 रन बने. जॉर्डन और अर्शदीप को एक-एक सफलता मिली.

Latest News क्रिकेट News18 हिंदी

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

IPL 2020, LIVE UPDATES: आज होंगे डबल हेडर मुकाबले, पहले मैच में धोनी-कोहली आमने-सामने

IPL 2020, LIVE UPDATES: आईपीएल में आज डबल हेडर मुकाबले खेले जाएंगे. दिन का पहला …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!