HTET 2021 में दर्ज नकल मामलों में सुनवाई 20 को: भिवानी शिक्षा बोर्ड ने अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए अभ्यर्थियों को दिया मौका

0
21

सोनीपत26 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक फोटो।

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी ने हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा (HTET) के दौरान अनुचित साधन का प्रयोग करते पकड़े गए अभ्यर्थियों को व्यक्तिगत सुनवाई का मौका दिया है। अभ्यर्थी 20 जनवरी को भिवानी में बोर्ड मुख्यालय पहुंच कर अपना पक्ष रख सकते हैं। इसके बाद बोर्ड इन पर अंतिम फैसला लेगा। HTET 18 और 19 दिसम्बर 2021 को हुई थी।

UMC लिस्ट बोर्ड वेबसाइट पर उपलब्ध

बोर्ड के अध्यक्ष डा.जगबीर सिंह ने शनिवार को बताया कि हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा-2021 में जिन अभ्यर्थियों के सीसीटीवी लाइव फुटेज के आधार और परीक्षा केंद्रों पर अनुचित साधन प्रयोग संबंधी केस (UMC) दर्ज किए गए हैं, से पक्ष जाना गया है। इसकी सूचना बोर्ड कार्यालय द्वारा सम्बन्धित अभ्यर्थी को SMS के माध्यम से अलग से दी जा रही है।

वे 20 जनवरी को सुबह 9:30 बजे बोर्ड कार्यालय में पहुंचकर अपना पक्ष रखें। उन्होंने बताया कि अनुचित साधन (UMC) सम्बन्धी अभ्यर्थियों की सूची बोर्ड वेबसाइट www.bseh.org.in पर भी उपलब्ध करवाई गई है।

23 मामले आए थे पकड़ में

19 दिसंबर को बोर्ड की ओर से अनुचित साधन प्रयोग के 23 केसों की जानकारी मीडिया को दी गई थी। इसके अलावा बाद में भी कुछ केसों की जानकारी परीक्षा केंद्र अधीक्षकों की ओर से अपउेट की गई थी। बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि 18-19 दिसंबर को विभिन्न परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया। HTET में नकल व अन्य हस्तक्षेप रोकने के लिए कड़े इंतजामों और कड़ी निगरानी में लेवल-1, 2 व 3 की परीक्षा शांतिपूर्वक संपन्न हुई थी। अनुचित साधन प्रयोग के 23 मामले पकड़े गए हैं।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here