FADA का खुलासा: ओला इलेक्ट्रिक ने दिसंबर तक सिर्फ 111 इलेक्ट्रिक स्कूटर ही बेचे, जबकि दावा लगभग 90 हजार बुकिंग का

0
37

  • Hindi News
  • Tech auto
  • Ola Electric Sold Only 111 Electric Scooters In December, While The Claim Was About 90 Thousand Bookings.

नई दिल्ली41 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ओला इलेक्ट्रिक ने 30 दिसंबर 2021 तक सिर्फ 111 ओला S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी की है। केंद्र के व्हीकल्स पोर्टल के मुताबिक, ओला इलेक्ट्रिक ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटरों को सिर्फ 4 राज्यों में डिलीवर किया है। ओला इलेक्ट्रिक ने अभी तक इसकी डिलीवरी पर कोई डेटा जारी नहीं किया है।

डेटा से पता चलता है कि ओला इलेक्ट्रिक ने ज्यादातर कर्नाटक और अपने स्तर तमिलनाडु में अपने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर डिलीवर किए। डिलीवर किए गए 111 इलेक्ट्रिक स्कूटरों में से 60 कर्नाटक में और 25 तमिलनाडु में थे। महाराष्ट्र और राजस्थान 2 अन्य राज्य हैं जहां पिछले महीने ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की क्रमशः 15 और 11 यूनिट्स का रजिस्ट्रेशन किया गया।

ओला इलेक्ट्रिक ने दावा किया था कि उसे अपने ई-स्कूटर के लिए लगभग 90 हजार बुकिंग मिली थी। पिछले साल अगस्त में ई-स्कूटर लॉन्च करने वाली ईवी मैन्युफैक्चरर ने 15 दिसंबर से डिलीवरी शुरू की थी।

ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशन (FADA) के अध्यक्ष विंकेश गुलाटी ने ट्वीट कर बताया है कि10 मिलियन (एक करोड़) कैपेसिटी का दावा करने वाली कंपनी ओला इलेक्ट्रिक ने दिसंबर में सिर्फ 111 व्हीकल्स ही बेचे। इस ट्वीट में उन्होंने दो सवाल पूछे पहले में उन्होंने पूछा कि क्या डायरेक्ट टू कस्टमर कॉन्सेप्ट एक बड़ी बाधा बन रही है? दूसरे में कहा कि क्या यह रियल है या सिर्फ किसी अन्य मीडिया/स्टार्टअप कंपनी का प्रचार है?

भविष्य में रजिस्ट्रेशन तेजी से होगा
पिछले हफ्ते शुक्रवार को ओला इलेक्ट्रिक के CEO और को-फाउंडर भाविश अग्रवाल ने कहा था कि कंपनी ने S1 और S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहले बैच की सभी यूनिट्स भेज दी हैं। उन्होंने कहा कि कुछ ट्रांजिट में हैं, ज्यादातर पहले से ही आपके आस-पास के डिलीवरी सेंटर पर हैं और आरटीओ रजिस्ट्रेशन प्रोसेस से गुजर रहे हैं। रजिस्ट्रेशन प्रोसेस में हमारी अपेक्षा से ज्यादा समय लगा क्योंकि पूरी तरह से डिजिटल प्रक्रिया सभी के लिए नई है। अग्रवाल ने यह भी कहा था कि भविष्य में रजिस्ट्रेशन तेजी से होगा।

15 अगस्त को हुई थी लॉन्च
ओला इलेक्ट्रिक ने पिछले साल 15 अगस्त को अपने ई-स्कूटर S1 और S1 प्रो को लॉन्च किया था। जहां S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 लाख रुपए है, वहीं S1 प्रो वैरिएंट की कीमत 1.30 लाख रुपए है। यह एक्स-शोरूम की कीमतें और इसमें राज्य सब्सिडी शामिल नहीं है। S1 ई-स्कूटर एक बार चार्ज करने पर 121 किलोमीटर की दूरी तय करने का दावा करता है। जबकि ज्यादा महंगा वैरिएंट S1 प्रो फुल चार्जिंग पर लगभग 180 किमी की रेंज का दावा करता है।

ओला इलेक्ट्रिक को इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी शुरू करने के लिए करीब चार महीने इंतजार करना पड़ा।

खबरें और भी हैं…

टेक ऑटो | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here