Monday, November 29, 2021
HomeStatesHaryanaCM खट्‌टर की रैली आज: रेवाड़ी के बावल में 14 परियोजनाओं का...

CM खट्‌टर की रैली आज: रेवाड़ी के बावल में 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 5 का उद्घाटन होगा, अहीरवाल के तमाम बड़े नेता होंगे साथ

रेवाड़ीएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

बावल रैली स्थल का जायजा लेते डीसी यशेन्द्र सिंह व अन्य अधिकारी।

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर की शुक्रवार को रेवाड़ी के बावल में विकास रैली होगी। CM इस रैली के जरिए 14 परियोजनाओं का शिलान्यास और 5 का उद्घाटन करेंगे। रैली के मंच पर केन्द्रीय मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह सहित अहीरवाल के तमाम बड़े नेता मौजूद रहेंगे। सीएम के दौरे को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए है। इसके साथ ही डीसी ने रेवाड़ी जिले में ड्रोन उड़ाने पर रोक लगा दी है। सीएम रैली के तुरंत बाद दिल्ली में प्रधानमंत्री से मुलाकात के लिए रवाना होंगे।

बता दें कि बावल में इससे पहले वर्ष 2015 में मुख्यमंत्री की रैली हुई थी, जिसमें मनेठी एम्स की घोषणा की गई थी। लेकिन एम्स का आज तक शिलान्यास नहीं हो पाया है। हालांकि एम्स की तमाम अड़चने अब दूर हो चुकी है। शुक्रवार को होने वाली विकास रैली में भी अहीरवाल को बड़ी सौगात की उम्मीद है। मुख्यमंत्री दोपहर 12 बजे बाद बावल पहुंचेंगे। उसके बाद सीधे सब्जी मंडी में रैली को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर बावल के साथ रेवाड़ी में भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए है। रैली स्थल को जाने वाले रास्ते पर चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों के तैनात किया गया है। इतना ही नहीं टूटी सड़कों को ठीक किया गया है।

इन परियोजनाओं का होगा शिलान्यास और उद्घाटन

रैली में राव बिरेन्द्र सिंह इंजीनियरिंग कालेज जैनाबाद में कैंटीन ब्लॉक, गांव रामपुरा व गांव बास बिटौडी में 33 केवी सब स्टेशन, बावल रेलवे स्टेशन रोड़ पर रेलवे ओवर ब्रिज व सीसीएस एचएयू कृषि कालेज बावल स्थित ब्वायज होस्टल की विकास योजनाओं का उद्घाटन होगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री भड़ंगी-राजगढ़ से धारण फिरनी, नंदरामपुरबांस-जड़थल से नंदरामपुरबास गढ़ी, राजगढ़ से कुतीना राजस्थान बॉर्डर, काठूवास से बोलनी, रेवाड़ी-कोटकासिम रोड से लौधाना तथा खेड़ी मोतला वाटर वर्क्स से लोक निर्माण रोड़ तक गढ़ी से बग्थला सड़क निर्माण कार्य, करावरा मानकपुर से नूरपुर, नांगल कुमरोधा से मोतला कलां व शादीपुर से जखाला की ढाणी तक सड़क मार्ग का शिलान्यास करेंगे। इसके अतिरिक्त राजकीय महिला महाविद्यालय बावल के नए भवन का निर्माण, रेवाड़ी-शाहजांहपुर रोड का चौड़ीकरण, लेवल क्रासिंग 61 रेवाड़ी-अलवर-जयपुर रेलवे लाइन क्रासिंग पर चार मार्गीय रेलवे ओवर ब्रिज तथा गांव रामपुरा में वेयरहाउस कॉम्पलैक्स व ऑयल मिल विकास परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।

ड्रोन उड़ाने पर रोक

जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल के बावल की सब्जी मंडी में होने वाले कार्यक्रम के मद्देनजर सुरक्षा के दृष्टि से आईपीसी 1973 की धारा 144 के तहत जिला रेवाड़ी में किसी भी प्रकार से ड्रोन सिस्टम उड़ाने पर पाबंदी लगाने के आदेश जारी किए हैं। जिला में ये आदेश तुरंत प्रभाव से लागू होकर 26 नवंबर तक प्रभावी रहेंगे। संबंधित उपमंडल अधिकारी, उप पुलिस अधीक्षक एवं थाना प्रभारी अपने-अपने क्षेत्रों में इन आदेशों की सख्ती से पालना करना सुनश्चित करेंगे। आदेशों की अवहेलना करने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहित की धारा 188 के तहत कार्यवाही की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments