Breaking News
DreamHost

CCL Bonus 2020: कोल कर्मियों को मिला दुर्गा पूजा पर ‘तोहफा’, 68500 के बोनस पर बनी सहमति

रवि सिन्हा, रांची
कोल इंडिया प्रबंधन ने करीब तीन लाख कोयला कर्मियों को 68 हजार 500 रुपये बोनस देने पर सहमति मिल गई की है। कोल इंडिया प्रबंधन की स्टैंडराइजेशन कमेटी की गुरुवार को रांची में बुलायी गयी बैठक में यह फैसला लिया गया। राजधानी रांची के आईआईसीएम में कई दौर में घंटों चली बैठक में इस आशय का फैसला लिया गया। पिछले साल कोयला कर्मियों को 64 हजार 700 रुपये का बोनस मिला था, लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण काल और अर्थव्यवस्था के प्रभावित रहने के बावजूद बढ़ाकर बोनस देने के फैसले से कोयला कर्मियों में खुशी का माहौल है।

बैठक खत्म होने के बाद सेंट्रल कोल्डफील्ड्स लिमिटेड और कोल इंडिया की विभिन्न अनुषंगी इकाईयों के प्रतिनिधियों ने बताया कि कोल इंडिया परिवार के सभी श्रमिकों को 68 हजार रुपये के परफॉरमेंस लिंक्ट रिवार्ड (पीएआर) दिया जाएगा। जेबीसीसीआई एक्स स्टैंडराइजेशन कमेटी के इस फैसे से लगभग 2 लाख 65 हजार श्रमिकों को इसका लाभ मिलेगा। 22 अक्टूबर तक इस राशि का भुगतान कर दिया जाएगा। सीसीएल द्वारा बैठक का सफल आयोजन किया गया। बोनस पर कोल इंडिया प्रबंधन के साथ वार्ता में बीएमएस, एचएमएस, एटक और सीटू के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

इतने कमर्चारियों को मिलेगा बोनस का लाभ
बताया गया है कि कोल इंडिया की विभिन्न अनुषंगी इकाईयों में कार्यरत श्रमिकों को इसका फायदा मिलेगा। सबसे अधिक 54 हजार 236 कोयला कर्मी ईसीएल में कार्यरत है,वहीं बीसीसीएल में 40 हजार 540, सीसीएल में 35 हजार 369, डब्ल्यूसीएल में 36 हजार 813, एमईसीएल में 46 हजार 806, एमसीएल में 20 हजार 074, एनसीएल में 12 हजार 455, सीएमपीडीआई में 2 हजार 257, सीआईएल में 336 और सिंगरेनी में 48 हजार 942 श्रमिक कार्यरत हैं।

त्योहार के मौके पर अर्थ व्यवस्था में तेजी आने की संभावना
झारखंड में धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, हजारीबाग रामगढ़ और चतरा जिले की बड़ी अर्थव्यवस्था कोयला श्रमिकों के आय पर ही निर्भर है। इन कोयला कर्मचारियों को करीब 180 करोड़ रुपये का बोनस मिलने से क्षेत्र की अर्थव्यवस्था में त्योहार के मौके पर तेजी आने की संभावना है।


Jharkhand झारखंड News, Jharkhand News in Hindi,झारखंड समाचार, खबरें

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

राज्य में एक लाख से पार हुई पॉजिटिव मरीजों की संख्या, लेकिन हम रिकवरी रेट में देश में पांचवें स्थान पर

Hindi News Local Jharkhand Ranchi Ranchi Pakur East Singhbhum (Jharkhand) Coronavirus Cases Latest Update | …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!