30 मिनट तक जलता रहा कारों से भरा ट्रेलर: उदयपुर में शो-रूम के बाहर ट्रेलर से कारें हो रही थी अनलोड, शॉर्ट सर्किट से केबिन में लगी आग; 1 करोड कीमत की थी कारें

0
27

  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Udaipur
  • Cars Were Being Unloaded From The Trailer Outside The Showroom In Udaipur, Fire Broke Out In The Cabin Due To Short Circuit; Cars Worth 1 Crore

उदयपुर24 मिनट पहले

कार शो-रूम के बाहर 30 मिनट तक ट्रेलर जलता रहा।

उदयपुर के बलीचा इलाके में एक कार शो रूम के बाहर खड़े ट्रेलर में आग लग गई। अचानक केबिन के हिस्से में आग लगी। इससे पहले की ट्रेलर में भरी नई कारों को खाली कर रहे कर्मचारी कुछ समझ पाते, ट्रेलर के आगे वाले टायरों में आग फैल गई। टायर और इंजन के वायर जलने से लगातार धुंआ उठता रहा। दमकल की 2 गाड़ियों ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। प्राथमिक तौर पर शॉर्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आई है। इस कारट्रेलर में करीब 1 करोड़ रूपए कीमत की 7 कारें थी।

ट्रेलर के ड्राइवर असलम खान ने बताया कि बलीचा स्थित ट्रांसपोर्टनगर में कार शो रूम के बाहर सुबह 8 बजे कारों से भरा ट्रेलर लेकर आया। इसके बाद 10 बजे ट्रेलर को बंद कर कर्मचारी हाइड्रोलिक क्रेन की मदद से कारें खाली कर रहे थे। इसी दौरान 4 कारें ट्रेलर से खाली भी की जा चुकी थी और अचानक आगे से धुआं उठने लगा। देखते ही देखते अचानक केबिन में आग लग गई और आगे इंजन के हिस्से में आग बढ़ गई। इसके बाद आग नीचे होते हुए टायरों में भी लग गई।

शॉर्ट सर्किट से ट्रेलर के केबिन में आग लगी।

शॉर्ट सर्किट से ट्रेलर के केबिन में आग लगी।

आग के दौरान भी ट्रेलर में हुंडई क्रेटा समेत दो कारें अंदर थी। वायरिंग जलने के बाद इंटरनल हाइड्रोलिक क्रेन ने काम कर दिया, इससे कारों को बाहर नहीं निकाला जा सका। इस आग से ट्रेलर में रखी कारों को ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। कारों के बोनट के प्लास्टिक के हिस्से आग के हिट से थोड़े पिघल गए।

सीएफओ राकेश व्यास ने बताया कि सूचना पर मौके नगर निगम की दो 2 दमकल गाडियां पहुंची। करीब आधे घंटे तक आग को बुझाने के लिए मशक्कत चलती रही। गोर्वधनविलास पुलिस भी आग की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची। यह कार ट्रेलर 5 जनवरी को कंपनी के चेन्नई प्लांट से रवाना हुआ था। इसमें कुल हुंडई कंपनी की 7 नई कारें थी। इसमें क्रेटा, आईटेन, वरना के मॉडल की कारे थी। यह कारें उदयपुर और राजसमंद के शो रूम पर डिलीवर होनी थी।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here