Sunday, December 5, 2021
HomeOthersLifestyle26 नवंबर का राशिफल: वृष, कर्क, सिंह और धनु राशि के नौकरीपेशा...

26 नवंबर का राशिफल: वृष, कर्क, सिंह और धनु राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए फायदे वाला रहेगा दिन

  • Hindi News
  • Jeevan mantra
  • Jyotish
  • Aaj Ka Rashifal (Horoscope Today) | Daily Rashifal (26th November 2021), Daily Zodiac Forecast: Singh Rashi, Kanya, Aries, Taurus, Gemini Cancer Libra, And Other Signs

3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • मकर, कुंभ और मीन सहित 7 राशि वालों की जॉब और बिजनेस पर रहेगा सितारों का मिला-जुला असर

26 नवंबर, शुक्रवार को इंद्र और मृत्यु नाम के शुभ-अशुभ योग बन रहे हैं। इस कारण 12 में से 5 राशियों के लिए दिन शुभ और अन्य 7 राशियों के लिए सामान्य रहेगा। आज वृष राशि वाले लोगों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। मिथुन राशि वालों को किस्मत का साथ मिलेगा और इनकम भी बढ़ेगी। कर्क राशि वालों को भी किस्मत का साथ मिलेगा। इस राशि के नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा। सिंह राशि वाले नौकरीपेशा लोगों को उपलब्धि मिल सकती है। इन लोगों को बिजनेस में भी फायदा होगा। धनु राशि वाले लोगों की आमदनी बढ़ेगी। नौकरी और बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। इनके अलावा मेष, कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुंभ और मीन राशि वाले लोगों के लिए दिन ठीक-ठाक ही रहेगा।

एस्ट्रोलॉजर डॉ. अजय भाम्बी के मुताबिक 12 राशियों का फल

मेष – पॉजिटिव- घर के रखरखाव और व्यवस्था संबंधी गतिविधियों में ही दिन का अधिकतर समय व्यतीत होगा और आपके कार्य में अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।संतान की तरफ से भी कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशनुमा माहौल रहेगा। फाइनेंस से संबंधित कोई सरकारी कार्य संपन्न हो सकता है।
नेगेटिव- ज्यादा सोचने की वजह से तनाव आ जाना आपकी कार्य क्षमता को प्रभावित कर देता है। कुछ महत्वपूर्ण कार्य भी हाथ से निकल जाते हैं। बेहतर होगा कि शांतिपूर्ण तरीके से समस्या का समाधान निकालने का प्रयास करें। नजदीकी संबंधों से मतभेद ना होने दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था को लेकर परेशानियां आ सकती हैं। कर्मचारियों की गतिविधियों पर नजर रखना जरूरी है। ध्यान रखें की बॉस और अधिकारियों के साथ संबंध अच्छे और दोस्ताना रहें। ज्यादा टोका टाकी की वजह से स्टाफ परेशानी महसूस कर सकता है।
लव- लाइफ पार्टनर के साथ अपनी गतिविधियों को जरूर शेयर करें।इससे आपसी संबंधों में मधुरता आएगी साथ ही प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- बदलते मौसम की वजह से गले में दर्द व खांसी जुकाम जैसी स्थिति रह सकती हैं। लापरवाही बिल्कुल ना करें तुरंत उसका इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- पीला, भाग्यशाली अंक- 3

वृष – पॉजिटिव- अपनी खास गतिविधियों को दूसरों के साथ शेयर करना जरूरी नहीं है। गुप्त रूप से करने पर आशातीत सफलता मिलेगी। कहीं से कोई शुभ समाचार भी प्राप्त हो सकता है। बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद स्नेह आप पर बना रहेगा।
नेगेटिव- अचानक कोई ऐसा खर्चा सामने आ सकता है कि जिस पर कटौती करना संभव नहीं होगा और इससे आपका मासिक बजट गड़बड़ा जाएगा। इसलिए सावधान रहें क्योंकि इस चिंता का असर आपकी सुकून और नींद पर भी पड़ सकता है। हालांकि किसी मित्र की सहायता से आपकी समस्या का समाधान भी निकलेगा।
व्यवसाय- दूरदराज के क्षेत्रों से संबंधित व्यवसाय में गति आएगी। बिजनेस में आसपास के लोगों से प्रतिस्पर्धा में जीत आपकी ही है। इसलिए मेहनत से घबराए नहीं। नौकरी में टारगेट हासिल होने से बॉस व उच्च अधिकारी प्रसन्न रहेंगे। मन मुताबिक ट्रांसफर की भी संभावना है।
लव- घर का माहौल खुशनुमा और सुकून भरा रहेगा। बच्चे की किसी उपलब्धि से मन प्रसन्न रहेगा।
स्वास्थ्य- वायु विकार और जोड़ों के दर्द सबंधी समस्या उत्पन्न हो सकते हैं। बादी वाली तथा तली हुई चीजों का सेवन करने से बचें।
भाग्यशाली रंग- आसमानी, भाग्यशाली अंक- 8

मिथुन – पॉजिटिव- राजनैतिक अथवा सामाजिक संपर्कों का दायरा विस्तृत करें। किस्मत का साथ मिलेगा। कोई राजनैतिक उपलब्धि प्राप्त हो सकती हैं। जिससे समाज में आप का रुतबा बढ़ेगा साथ ही आय में भी वृद्धि होगी। सगे संबंधियों का सहयोग और स्नेह अभी आप पर बना रहेगा।
नेगेटिव- परंतु सावधान रहने की भी जरूरत है क्योंकि आपके राजनीतिक रुतबे का नाजायज फायदा कोई अन्य व्यक्ति उठा सकता है। जिसकी वजह से आपकी मान हानि हो सकती है। विद्यार्थी वर्ग अपने पढ़ाई के प्रति लापरवाही ना करें।
व्यवसाय- व्यवसायिक कामों में गति आने से व्यस्तता बढ़ेगी। मशीनरी से जुड़े व्यवसाय फायदेमंद रहेंगे। कोई शुभ व महत्वपूर्ण यात्रा संपन्न होने की संभावना है। नौकरी में किसी वजह से प्रमोशन रुक सकता है, इसलिए सावधान रहें।
लव- आप की उपलब्धियों की वजह से परिवार के लोग खुशी महसूस करेंगे। प्रेमी प्रेमिका को मुलाकात का अवसर मिलेगा।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। परंतु वर्तमान परिस्थितियों की वजह से अपना ध्यान रखना अति आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- बैंगनी, भाग्यशाली अंक- 8

कर्क – पॉजिटिव- परिवार तथा खास मित्रों के साथ मनोरंजन संबंधी कुछ योजनाएं बनेंगी जिससे मन प्रफुल्लित रहेगा। अगर प्रॉपर्टी खरीदने संबंधित कोई योजना बन रही है, तो पहले उसका वास्तु आदि द्वारा परीक्षण करवा ले। निश्चित ही आपका भाग्य आपका साथ दे रहा है।
नेगेटिव- दूसरों के मामले में हस्तक्षेप करने से बचें, अन्यथा वाद विवाद खड़ा हो सकता है। साथ ही पुलिस थाने बगैरह के चक्कर भी लग सकते हैं। बेहतर होगा कि अपने कार्य से ही मतलब रखें। व्यर्थ की गतिविधियों में ध्यान ही ना दें।
व्यवसाय- व्यवसायिक स्थल पर सभी काम सुचारु रुप से पूरे हो जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को अपना लक्ष्य पूरा करने पर कोई प्रमोशन मिल सकता है। परंतु अपने प्रोजेक्ट संबंधी जानकारी को हर किसी के समक्ष जाहिर ना करें अर्थात गुप्त ही रखें।
लव- प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। जीवनसाथी का आपके प्रति भावनात्मक लगाव आपसी संबंधों में और अधिक मजबूती लाएगा।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम जैसी परेशानी महसूस हो सकती है। अपना इम्यून सिस्टम को स्ट्रांग रखें।
भाग्यशाली रंग– केसरिया, भाग्यशाली अंक- 3

सिंह – पॉजिटिव- कोई भी दिक्कत आने पर अपनी राजनैतिक व सामाजिक संपर्कों का इस्तेमाल करें, आपको उचित सपोर्ट मिलेगी। अगर घर में कोई सुधार संबंधी योजना बन रही है, तो ग्रह स्थिति बता रही है कि वास्तु संबंधी नियमों का पालन करना आपके लिए लाभदायक तथा सौभाग्यशाली रहेगा।
नेगेटिव- समय अनुसार अपने स्वभाव में भी बदलाव लाना जरूरी है। मामा पक्ष से किसी प्रकार की कहासुनी हो सकती हैं। आपकी कोई ज़िद आपसी संबंधों को खराब कर देगी। साथ ही अपने खर्चों को भी संयमित रखें। कुछ सेविंग करना भी जरूरी है।
व्यवसाय- व्यवसाय संबंधी योजनाएं बनाई हैं, वह आपके लिए फायदेमंद रहेंगी। सभी काम सुचारू रूप से होते जाएंगे। नौकरीपेशा लोगों को उपलब्धि मिलने के योग हैं। इसलिए अपने उच्चाधिकारियों से संबंधों को मजबूत रखें।
लव- दांपत्य जीवन में किसी छोटी सी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं। दूसरों से ज्यादा उम्मीद रखने के बजाय अपने स्वभाव को बदले।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम जैसी समस्या महसूस होगी। लापरवाही बिल्कुल ना बरतें और उचित इलाज ले।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 5

कन्या – पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से जो कार्य रुका हुआ था, वह काम आज बड़ी आसानी और आपके मनोनुकूल तरीके से हल हो जाएगा। नवीन वस्त्र आभूषण जैसी चीजें खरीदने की भी योजना बनेगी। सोसाइटी की गतिविधियों में आपकी किसी को सलाह को विशेष सम्मान दिया जाएगा।
नेगेटिव- इस बात का ध्यान रखें कि कोई भी काम करने से पहले सब पहलुओं पर सोच विचार करके योजना बनाएं, बाद में उसे क्रियान्वित करें। आज सारा समय घर के बाहर ही मार्केटिंग संबंधी कार्यों में व्यतीत करना पड़ सकता है।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां चलती रहेगी। मुनाफे वाली स्थिति बनी हुई है। नौकरीपेशा लोग अपने कामों को ध्यान से करें क्योंकि गलती की वजह से अधिकारी वर्ग आप से नाराज हो सकते हैं।
लव- जीवन साथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी। उनका पूरा ध्यान रखें। प्रेमी प्रेमिका डेटिंग का अवसर सुलभ होगा।
स्वास्थ्य- गर्दन और पीठ से संबंधित दर्द परेशान करेगा। योगा तथा व्यायाम भी कुछ समय अवश्य निकालें।
भाग्यशाली रंग- सफेद, भाग्यशाली अंक- 6

तुला – पॉजिटिव- ग्रह गोचर अनुकूल बना हुआ है। व्यस्तता बनी रहेगी। परंतु आप मेहनत द्वारा अपनी मंजिल तक पहुंच जाएंगे। बस यह ध्यान रखें कि कोई भी कार्य बिना योजना के ना करें। घर परिवर्तन संबंधी भी कुछ कार्य की योजनाएं बनेंगी।
नेगेटिव- युवा वर्ग मौज मस्ती में अपना समय व्यर्थ ना करें।कहीं से कोई दुखद समाचार मिल सकता है जिसकी वजह से मन उदास रहेगा। साथ ही इसका असर आप की कार्य क्षमता पर भी पड़ेगा। इसलिए अपना मनोबल बनाकर रखें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में अपनी वर्तमान गतिविधियों पर ही ध्यान केंद्रित रखें। कोई भी नया निर्णय ना लें। पैसों के लेन-देन करते समय बहुत अधिक सावधानी रखना आवश्यक है। क्योंकि गलती की वजह से नुकसान हो सकता है। ऑफिस में शांत वातावरण रहेगा।
लव- घर के किसी अविवाहित सदस्य के विवाह संबंधी उचित रिश्ता आ सकता है। प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता आएगी।
स्वास्थ्य- घर के किसी बुजुर्ग के स्वास्थ्य में दिक्कत आ सकती हैं। परंतु चिंता की बात नहीं होगी।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

वृश्चिक – पॉजिटिव- लाभदायक समय है, इसका सदुपयोग करें। अगर कहीं इन्वेस्टमेंट करने की सोच रहे हैं, तो तुरंत निर्णय ले। किसी संतान की भी इनकम समय होने से घर में खुशी का वातावरण रहेगा। अध्यात्म और धर्म कर्म के कार्यों में भी समय व्यतीत होगा।
नेगेटिव- किसी के साथ भी वार्तालाप करते समय ज्यादा ईगो दिखाना ठीक नहीं है।अपने व्यक्तिगत कार्यों के बीच यह ध्यान रखना जरूरी है कि घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा सुश्रुषा संबंधी अवहेलना ना हो।मामा पक्ष से संबंध खराब ना होने दें।
व्यवसाय- कार्यक्षेत्र में आंतरिक व्यवस्था अच्छी रहेगी। हालांकि मेहनत ज्यादा होगी, लेकिन उसका फायदा भी जल्दी ही धन लाभ के रूप में मिलने वाला है। ज्यादातर वक्त घर से बाहर की गतिविधियों को पूरा करने में व्यतीत होगा। नौकरी पेशा व्यक्ति किसी भी प्रकार के गैरकानूनी काम में ध्यान ना दें।
लव- पति-पत्नी के बीच मीठी नोकझोंक रहेगी। परंतु उनके भावनात्मक संबंधों में कटुता नहीं आएगी।
स्वास्थ्य- स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परंतु बदलते मौसम की वजह से कोई एलर्जी जैसी दिक्कत महसूस हो सकती है।
भाग्यशाली रंग- क्रीम, भाग्यशाली अंक- 2

धनु – पॉजिटिव- खर्चों के साथ साथ आय के स्त्रोत भी बढ़ेंगे इसलिए किसी भी तरह का तनाव ना ले। आध्यात्मिक तथा धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आत्मिक शांति महसूस होगी। अगर किसी स्थान परिवर्तन संबंधी योजना बन रही है, तो आज उन कार्यों के बनने की उचित संभावना है।
नेगेटिव- कभी-कभी व्यक्तिगत समस्याओं में ही उलझे रहने से बनते कार्यों में रुकावट आ सकती है। ज्यादा डिसिप्लिन बनना भी कभी-कभी दूसरों के लिए समस्या का कारण बन जाता है। वक्त के अनुसार अपनी लाइफ स्टाइल में भी परिवर्तन लाना जरूरी है।
व्यवसाय- बिजनेस के लिए दिन अच्छा है। कार्यक्षेत्र में नए ऑर्डर या एग्रीमेंट हो सकते हैं। वित्तीय मामलें निपट जाएंगे। नौकरी संबंधी कामों में तरक्की के योग बनने वाले हैं।
लव- घर की व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने में जीवनसाथी का सहयोग आपको मानसिक रूप से सुकून प्रदान करेगा। प्रेम संबंधों को विवाह के लिए पारिवारिक स्वीकृति मिल सकती है।
स्वास्थ्य- वर्तमान नकारात्मक परिस्थितियों से अपना बचाव रखें। तथा दिनचर्या व खान-पान को भी संयमित रखना आवश्यक है।
भाग्यशाली रंग- ऑरेंज, भाग्यशाली अंक- 1

मकर – पॉजिटिव- विदेश संबंधित कोई भी रुका हुआ काम बनने की उचित संभावना है। किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति के साथ मुलाकात भी लाभदायक रहेगी। साथ ही आपके व्यक्तित्व में भी सकारात्मक परिवर्तन आएगा। युवाओं को भविष्य संबंधी की गई किसी प्रयास में उचित सफलता मिलेगी।
नेगेटिव- नजदीकी मित्रों तथा भाइयों के साथ संबंध मधुर बनाकर रखें, क्योंकि ज्यादा कटुता आने की आशंका लग रही है। साथ ही आर्थिक गतिविधियों पर भी ध्यान केंद्रित करना आवश्यक है। व्यर्थ की आवाजाही से परहेज करें, क्योंकि इसमें समय नष्ट होने के अलावा और कुछ भी हासिल नहीं होगा।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियां बेहतर होंगी। अपने संपर्क सूत्रों को और मजबूत करें। नौकरीपेशा लोगों को काम में ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। समय पर कोई टारगेट पूरा ना होने से तनाव रहेगा।
लव- बहुत ज्यादा डिसिप्लिन होना जीवन साथी के साथ कुछ तकरार उत्पन्न कर सकता है। माहौल खुशनुमा बनाने के लिए कुछ मनोरंजन व उपहार देने संबंधी कार्यक्रम बनाएं।
स्वास्थ्य- एसिडिटी या किसी इंफेक्शन की वजह से पेट में दर्द की समस्या बढ़ सकती है। तरल पदार्थों का अधिक से अधिक सेवन करें।
भाग्यशाली रंग- हरा, भाग्यशाली अंक- 5

कुंभ – पॉजिटिव– दिन की शुरुआत में ही अपने कार्यों को पूरा करने के लिए रूपरेखा बना ले इससे, आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। किसी सराहनीय कार्य की वजह से समाज में मान सम्मान भी मिलेगा। युवा वर्ग बहुत समय से अपने करियर को लेकर संघर्षरत थे, आज उन्हें इससे संबंधित कोई शुभ समाचार मिल सकता है।
नेगेटिव- लोगों के साथ में मुलाकात करते समय अपने व्यवहार को संयमित रखें। किसी भी तरह के वाद-विवाद से दूर रहें।बहुत अधिक सोच-विचार करना व उसमें समय लगाना आप की कार्य क्षमता को प्रभावित कर सकता है।
व्यवसाय- पार्टनरशिप संबंधी बिजनेस में पारदर्शिता रखें। लापरवाही की वजह से संबंधों में मतभेद हो सकते हैं। ऑफिस में भी अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को उनके काम में ज्यादा टोका टाकी और अनुशासन बनाए रखना उनकी कार्य क्षमता को प्रभावित करेगा।
लव- प्रेम संबंधों के मामले में आप लकी रहेंगे। अविवाहित व्यक्तियों के लिए भी कोई अच्छा रिश्ता आने से परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा।
स्वास्थ्य- खांसी जुकाम जैसी समस्या रहेगी। ज्यादा पोलूशन और मौसम के बदलाव से अपना बचाव रखना जरूरी है।
भाग्यशाली रंग- गुलाबी, भाग्यशाली अंक- 6

मीन – पॉजिटिव- अगर किसी विशेष लक्ष्य को पूरा करने के लिए प्रयासरत थे तो आज आपको उसे सफलता मिल सकती हैं। सुख सुविधा संबंधी सामान की खरीदारी में भी समय व्यतीत होगा। आपका सहज स्वभाव समाज में आपकी लोकप्रियता को बढ़ाएगा। और अपने संबंधों मैं मजबूती महसूस होगी।
नेगेटिव- बच्चों के साथ दोस्ताना व्यवहार रखें। बात-बात पर डांटना फटकारना उचित नहीं है। कोई रिश्तेदार पीठ पीछे आपके लिए अफवाह फैला सकते हैं। परंतु अपने गुस्से पर कंट्रोल करके शांति पूर्ण तरीके से काम ले, तो परिस्थितियां ठीक हो जाएंगी।
व्यवसाय- व्यवसायिक गतिविधियों के लिए ग्रह स्थिति ज्यादा अनुकूल नहीं है। फाइनेंस संबंधी कार्यों को स्थगित रखें। सहयोगियों तथा कर्मचारियों पर भरोसा ना करके सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखें और फैसले भी खुद ही लें। किसी अनुभवी इंसान की सलाह आपके लिए उपयोगी साबित होगी। वाहन तथा शेयर्स संबंधी कार्यों में सफलता मिलेगी।
लव- दांपत्य जीवन सामान्य रहेगा। विवाहेत्तर प्रेम संबंध बनाने का कारण बन सकते हैं। इसलिए सावधान रहें।
स्वास्थ्य- अपनी दिनचर्या तथा खान-पान को संतुलित रखना जरूरी है। तनाव अवसाद व मौसमी बीमारियों से थोड़ा बचकर रहें। अपनी दिनचर्या और खान-पान को व्यवस्थित रखें।
भाग्यशाली रंग- लाल, भाग्यशाली अंक- 9

खबरें और भी हैं…

जीवन मंत्र | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments