11 जनवरी को हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर: जिला प्रधान डॉ. मुकेश बोले- स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आश्वासन के बाद भी पूरी नहीं हुई मांगें

0
15

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Ambala
  • On The Assurance Of Home Minister Anil Vij, The Demands Were Not Fulfilled, After 2 Days On January 14, A Warning Of Complete Strike

अंबाला8 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन की हड़ताल का पोस्टर

हरियाणा सिविल मेडिकल एसोसिएशन ने एक बार फिर मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का निर्णय ले लिया है। अंबाला में हड़ताल को लेकर हलचल शुरू हो गई है। एसोसिएशन के जिला प्रधान डॉ. मुकेश ने बताया है कि स्टेट की वर्चुअल मीटिंग हुई थी। निर्णय लिया गया है कि 11 जनवरी को प्रदेशभर के डॉक्टर हड़ताल पर रहेंगे।

दो दिन तक मांगों को लेकर कोई सहमति नहीं बनती तो समस्त डॉक्टर 14 जनवरी को संपूर्ण हड़ताल पर जाएंगे। उन्होंने बताया कि गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के साथ मीटिंग में जिन मांगों पर सहमति बनी थी वो पूरी नहीं हुई है। 31 दिसंबर तक हड़ताल को स्थगित कर दिया था। दोबारा से यह निर्णय लिया गया है।

स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की कमी से जूझ रहे अस्पताल

डॉ. मुकेश ने बताया कि प्रदेशभर के सरकारी अस्पतालों में स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की भारी कमी है। करीब 1800 डॉक्टरों की जरूरत है, लेकिन केवल 700 स्पेशलिस्ट ही काम कर रहे हैं। एक डॉक्टरों के पास जरूरत से ज्यादा मरीजों का भार है। ऐसे में कोरोना व ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच एक बार फिर परेशानी बढ़ गई है। उनकी मांग है कि डॉक्टरों की कमी को पूरा किया जाए। सीधे तौर पर एसएमओ की भर्ती को रोका जाए व पीजी पॉलिसी में बदलाव कर सरकारी डॉक्टरों के लिए 40 प्रतिशत कोटा हो, जैसे पहले होता था।

अनिल विज ने 12 दिसंबर को की थी अंबाला में मीटिंग

डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल के साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने अंबाला कैंट के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में मीटिंग की थी। स्वास्थ्य मंत्री ने सकारात्मक रुख दिखाते हुए मुख्यमंत्री से वार्ता कर हर संभव सहायता और समाधान का भरोसा दिलाया था। इसके बाद डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने हड़ताल को स्थगित करने का निर्णय लिया।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here