Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabहेल्थ मिनिस्टर राजकुमार वेरका पहुंचेंगे: राजिंदरा में मल्टीस्टोरी पार्किंग और मेडिकल काॅलेज...

हेल्थ मिनिस्टर राजकुमार वेरका पहुंचेंगे: राजिंदरा में मल्टीस्टोरी पार्किंग और मेडिकल काॅलेज में इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग का उद्घाटन आज

पटियाला9 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

तैयार मेडिकल काॅलेज इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग ।

  • एमबीबीएस स्टूडेंट्स का 250 वाला बैच एक साथ कर सकेगा पढ़ाई

सरकारी मेडिकल काॅलेज में करीब 4 साल पहले (साल 2015 में शुरू और 2017 में बनकर तैयार) इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग और सरकारी राजिंदरा अस्पताल में मल्टी स्टोरी पार्किंग का उद्घाटन शुक्रवार काे सेहत मंत्री राज कुमार वेरका करेंगे। इन दाेनाें बड़े प्रोजेक्टों के शुरू हाेने के बाद जहां राजिंदरा अस्पताल में आए दिन व्हीकल पार्किंग काे डॉक्टर्स समेत मरीजों के साथ आए उनके रिश्तेदारों काे दाे चार नहीं हाेना पड़ेगा।

वहीं दूसरी तरफ मेडिकल की पढ़ाई कर रहे एमबीबीएस स्टूडेंट्स का 250 वाला बैच एक साथ पढ़ाई कर सकेगा। चूंकि मेडिकल काॅलेज की पुरानी बिल्डिंग क्लास रूम्स में 150 से ज्यादा स्टूडेंट्स एक साथ लेक्चर अटेंड नहीं कर पाने के चलते प्रोफेसर्स की ओर से दाे-दो बैचाें में लेक्चर देकर स्टडी कराने काे मजबूर थे।

उधर, मल्टी स्टोरी पार्किंग का अंतिम कार्य पहले ही पूरा हो चुका है और आने वाले दिनों में यह सुविधा उपयोग के लिए खुली रहेगी। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि पार्किंग भवन 12.21 करोड़ रुपए की लागत से बनाया गया है और इसमें पांच पार्किंग फर्श हैं।

इसके अलावा, कारों को छत पर भी खड़ा किया जा सकता है, इसमें लगभग 310 कारों के लिए पार्किंग की व्यवस्था है। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और राजिंदरा अस्पताल के प्रिंसिपल हरजिंदर सिंह ने कहा कि पार्किंग सुविधा में दो लिफ्ट के साथ ग्राउंड फ्लाेर पर वॉशरूम भी होंगे। परिसर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग में अपना डिपार्टमेंट शिफ्ट करवाने के लिए लगी हाेड, एचओडी कर रहे सिफारिशें

नाम न छापने की शर्त पर स्टाफ ने बताया कि 45.49 कराेड़ रुपए लागत से तैयार इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग व लाइब्रेरी नई बिल्डिंग शुरू हाेने जा रही है, जबकि इनमें लड़के/लड़कियां हास्टल में पहले से स्टूडेंट्स रह रहे है। नई बिल्डिंग में शिफ्ट हाेने काे लेकर प्रिंसिपल दफ्तर में अलग-अलग डिपार्टमेंट्स के एचओडी पहुंच कर रहे है।

डॉक्टर्स स्टाफ प्रिंसिपल के पास नए-नए ढंग के तर्क देकर शिफ्ट हाेने की सिफारिश कर रहे हैं, कुछेक स्टाफ ताे नई बिल्डिंग में शिफ्ट हाेने जा रहे दूसरे डिपार्टमेंट के खाली हाेने से पहले ही उस डिपार्टमेंट में जाने की बात कर रहे हैं। अब काॅलेज अथाॅरिटी के लिए नई सिरदर्दी खड़ी हाे गई है, अथाॅरिटी काे समझ नहीं आ रहा है कि किसे मंजूरी दे और किसकाे नहीं। कुल मिलाकर नई बिल्डिंग में जाने की हाेड मची है।

12 बजे मंत्री राजकुमार वेरका करेंगे प्रेस कान्फ्रेंस

इंस्टीट्यूट अकादमिक बिल्डिंग, मल्टीस्टोरी पार्किंग डेंटल काॅलेज में बनी नई आईपीडी का उद्घाटन करने के लिए हेल्थ मिनिस्टर राजकुमार वेरका पहुंच रहे हैं, सभी तैयारियां पूरी कर ली है। मंत्री 12 बजे एक प्रैस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे।-डाॅ. हरजिंदर सिंह, प्रिंसिपल, मेडिकल काॅलेज, पटियाला।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments