हेट स्पीच पर नरसिंहानंद गिरि गिरफ्तार: वसीम रिजवी की रिहाई के लिए हरिद्वार में अनशन पर बैठे थे गिरि, पुलिस उठाकर ले गई कोतवाली

0
24

गाजियाबाद31 मिनट पहले

हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर अनशन पर बैठे नरसिंहानंद गिरि को पुलिस वहां से उठाकर नगर कोतवाली में ले गई है।

हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर अनशन पर बैठे जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर नरसिंहानंद गिरि को पुलिस ने शुक्रवार रात 9 बजे गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उन्हें अनशन से उठाकर गिरफ्तार करके गाड़ी में ले गई है। उनके साथी जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को धर्म संसद की हेट स्पीच में 13 जनवरी को ही गिरफ्तार किया जा चुका है।

सुप्रीम कोर्ट के जवाब मांगते ही उत्तराखंड पुलिस ने दिखाई सख्ती
हरिद्वार में 17 से 19 दिसंबर तक धर्म संसद हुई। इसमें एक समुदाय को खत्म करने जैसी बातें कही गईं। हेट स्पीच को लेकर हरिद्वार पुलिस ने 23 दिसंबर को एफआईआर दर्ज की। इसमें वसीम रिजवी, नरसिंहानंद गिरि, पूजा शकुनी पांडे समेत करीब 10 नाम थे। मामला सुप्रीम कोर्ट तक गया। सुप्रीम कोर्ट ने पिछले दिनों उत्तराखंड सरकार से 10 दिन के भीतर इस पर जवाब मांग लिया। इस पर उत्तराखंड पुलिस ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है।

वसीम रिजवी की रिहाई के लिए नरसिंहानंद गिरि अनशन पर बैठे थे।

नगर कोतवाली में रखा गया नरसिंहानंद को
13 जनवरी को हरिद्वार पुलिस ने जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी उर्फ वसीम रिजवी को गिरफ्तार किया, जिन्हें कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। इस गिरफ्तारी के विरोध में जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर एवं डासना देवी मंदिर गाजियाबाद के पीठाधीश्वर नरसिंहानंद गिरि हरिद्वार में हरकी पैड़ी पर अनशन पर बैठे हुए थे। उनका कहना था कि या तो वसीम रिजवी की रिहाई हो, वरना पुलिस उन्हें भी जेल भेज दे। शुक्रवार रात 9 बजे हरिद्वार पुलिस ने उनको अनशन स्थल से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस उन्हें हरिद्वार की नगर कोतवाली में ले आई है। माना जा रहा है कि शनिवार सुबह उन्हें कोर्ट में पेश किया जा सकता है। नरसिंहानंद के खिलाफ यूपी के गाजियाबाद में भी पिछले दिनों कई मामले दर्ज हुए हैं।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here