हिसार में 6 बेटियों के पिता ने निगला जहर: नारनौंद DSP, डेरे के महंत और पूर्व सरपंच पर लगाया प्रताड़ित करने का आरोप

0
19

हिसार2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पीड़ित किसान प्रदीप

हरियाणा के हिसार के कौथकलां गांव में एक किसान ने जहर पीकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। गंभीर हालत में 45 वर्षीय किसान प्रदीप उर्फ पीपा को इलाज के लिए उचाना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। पीड़ित प्रदीप की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है।

छह बेटियों के पिता प्रदीप ने जहर पीने से पहले एक वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर डाली, जिसमें उसने नारनौंद डीएसपी, कौथकलां डेरे के महंत शुक्राई नाथ व गांव के पूर्व सरपंच अनिल कुमार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वीडियो में प्रदीप ने कहा कि अगर उसकी मौत होती है तो कौथकलां डेरे का महंत शुक्राई नाथ, गांव का सरपंच अनिल व सुरता इसके जिम्मेदार होंगे। वीडियो में प्रदीप ने कहा कि उसके परिवार को पुलिस द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। ये लोग बीते 3 साल से उसके खेत में एक दाना भी पैदा नहीं होने दे रहे हैं।

प्रदीप के भतीजे सचिन ने बताया कि उसके चाचा के पास सिर्फ चार एकड़ जमीन है। इसी में खेतीबाड़ी करके वह अपने परिवार का गुजारा करता है। सचिन के अनुसार, उनकी यह जमीन गांव में बने डेरे के पास लगती हुई है। इस जमीन में देर-सवेर डेरे वाले अपने पशुओं को छोड़ देते है। पूरी फसल पशु चट कर जाते हैं। बीती एक जनवरी को भी डेरे वालों ने अपने पशु उनकी गेहूं की फसल में चरवा दिए थे। इसी बात को लेकर उसका चाचा प्रदीप डेरे में शिकायत करने गया था।

डेरे वालों ने चाचा के खिलाफ ही मारपीट करने, पैसे लूट ले जाने व धमकी देने का केस दर्ज करवा दिया था। इस केस में पुलिस व डेरे वाले सांठ-गांठ करके उसके चाचा को प्रताड़ित कर रहे थे, जिसके डर में उसके चाचा ने जहर पी लिया। ज्ञात रहे कि जींद के पेगां गांव के डेरे के महंत शब्दाई नाथ द्वारा जहर पीकर आत्महत्या के मामले में भी शुक्राई नाथ आरोपी है।

वहीं प्रदीप के आरोपों पर डेरे के महंत शुक्राई नाथ का कहना है कि प्रदीप ने 2 जनवरी को डेरे के सेवादार अरविंद को पीटा था। इस मामले में अरविंद ने पुलिस में थाने मारपीट, नकदी छीनने, धमकी देने की शिकायत दर्ज करवाई हुई थी। उन पर दबाव बनाने के लिए प्रदीप द्वारा यह सब ढोंग किया गया है। केस इंचार्ज एसआई धर्मबीर ने बताया कि अभी प्रदीप की हालत बयान देने लायक नहीं है। बयान होने के बाद ही केस में आगामी कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here