Monday, November 29, 2021
HomeStatesJharkhandहाईकाेर्ट के निर्देश: महिला हाेमगार्ड से सामूहिक दुष्कर्म करने के दाेषी पुलिसकर्मी...

हाईकाेर्ट के निर्देश: महिला हाेमगार्ड से सामूहिक दुष्कर्म करने के दाेषी पुलिसकर्मी काे 20 साल की सजा

रांची7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • जवान ने 2 दाेस्ताें के साथ मिलकर किया था पीड़िता का अपहरण
  • कोर्ट ने10 हजार रुपए जुर्माना भी लगाया

महिला हाेमगार्ड जवान का अपहरण कर उससे सामूहिक दुष्कर्म करने के मामले में ढाई साल के बाद फैसला आया। न्यायायुक्त एके पांडेय की काेर्ट ने दाेषी पुलिसकर्मी राउत सिंकू काे 20 साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई। काेर्ट ने उस पर 10 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। सजा सुनाए जाने के बाद सिंकू काे हिरासत में लेकर जेल भेज दिया गया। हाईकाेर्ट के निर्देश पर इस मामले की तेजी से सुनवाई हाे रही थी। घटना 14 जून 2009 की है

पीड़िता की सहेली ने इस संबंध में कांके थाना में एफआईआर दर्ज कराई थी। इसमें कहा गया था कि पीड़िता और पुलिसकर्मी सिंकू गुमला के हैं। दाेनाें पहले से परिचित थे। दाेनाें की ड्यूटी बिरसा एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी में थी। सिंकू शादी-शुदा था। घटना के दिन पीड़िता सहेली के साथ ड्यूटी से लाैट रही थी। तभी आराेपी ने अपने सहयाेगियाें के साथ उसका अपहरण कर लिया और दामाेदर बांध पर ले जाकर सामूहिक दुष्कर्म किया।

दाे अन्य आराेपियाें के खिलाफ चल रही सुनवाई

एफआईआर के मुताबिक इस मामले में पुलिसकर्मी सहित तीन आराेपी थे। एक केस में सिर्फ पुलिसकर्मी ही आराेपी था, जबकि दूसरी एफआईआर में दाे आराेपी है। इन दाेनाें के केस की सुनवाई अभी जारी है। सुनवाई के दाैरान एपीपी माेहन कुमार रजक ने पीड़िता, उसकी सहेली, डाॅक्टर और जांच अधिकारी का बयान दर्ज कराया और ठाेस साक्ष्य प्रस्तुत किए। इसी के आधार पर काेर्ट ने दाेषी काे सजा सुनाई।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments