Breaking News
DreamHost

हरियाणा: BJP का बड़ा ऐलान, बरोदा विधानसभा उपचुनाव में पहलवान योगेश्वर दत्त दिखाएंगे ‘दम’

योगेश्वर दत्त बरोदा से दूसरी बार मैदान में हैं.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को मैदान में उतारा है.

  • News18Hindi

  • Last Updated:
    October 15, 2020, 11:59 PM IST

हरियाणा. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हरियाणा की बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए अपने प्रत्‍याशी का ऐलान कर दिया है. पार्टी ने यहां से पहलवान योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) को मैदान में उतारा है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को बरोदा में 37726 वोट मिले थे और उन्‍हें कांग्रेस के दिग्‍गज नेता कृष्ण हुड्डा से हार मिली थी. जाट बहुल सीट पर योगेश्वर एक बार फिर मैदान में हैं और इस बार भाजपा व जननायक जनता पार्टी (Jannayak Janata Party) के समर्थक उन्‍हें जीत दिला सकते हैं.

इससे पहले हरियाणा सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा था कि हरियाणा के बहुत से खिलाड़ियों ने आज मुझसे मुलाकात की. इन्होंने एक मांग रखी है कि इन्हीं में से एक योगेश्वर दत्त को बरोदा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भाजपा प्रत्याशी बनाया जाए. इनकी बात को हम केंद्रीय चुनाव समिति को पहुंचाएंगे. जबकि सीएम के बयान के कुछ घंटे बाद ही योगेश्वर दत्त (Yogeshwar Dutt) की उम्‍मीदवारी का ऐलान कर दिया गया है.

बरोदा में फिर दम दिखाएंगे योगेश्वर दत्त
आपको बता दें कि पहलवान योगेश्वर दत्त इस से पहले बरोदा सीट से ही विधानसभा लड़े थे, लेकिन उन्‍हें विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के धुरंधर नेता कृष्ण हुड्डा से हार मिली थी. बरोदा क्षेत्र कांग्रेस के दिग्‍गज नेता और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का गढ़ माना जाता है. 2019 के विधानसभा चुनाव में बतौर भाजपा उम्‍मीदवार योगेश्वर दत्त को 37726 वोट मिले थे और वो दूसरे स्‍थान पर रहे थे. यही नहीं, पहली बार भाजपा को बरोदा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशी को इतने अधिक वोट मिले थे. इससे पहले 2014 के विधानसभा चुनाव में भाजपा के प्रत्याशी बलजीत मलिक लगभग दस हजार वोटों पर ही सिमट गए थे. जाट बहुल सीट पर योगेश्वर कड़ी देने के साथ यह सीट भाजपा की झोली में भी डाल सकते हैं. जबकि उन्‍हें बरोदा में भाजपा के अलावा जजपा को भी समर्थन मिलेगा, जोकि सरकार में शामिल दूसरी पार्टी है. योगेश्वर दत्त की बरोदा में कांग्रेस और इनलो से टक्‍कर होगी.

बरोदा (Baroda) में नामांकन की आखिरी तारीख 16 अक्टूबर है और 17 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी. प्रत्याशी 19 अक्टूबर तक नाम वापस ले सकेंगे. बरोदा में 3 नवंबर को चुनाव होगा. नतीजे 10 नवंबर को आएंगे. जबकि चुनाव के लिए विधानसभा में  280 पोलिंग बूथ बनाए गए हैं.




Latest News हरियाणा News18 हिंदी

Free WhoisGuard with Every Domain Purchase at Namecheap

About rnewsworld

Check Also

कैथल में प्रेमी जोड़े ने निगला जहर; युवक की मौत, युवती की हालत गंभीर

कैथलएक घंटा पहले कॉपी लिंक आत्महत्या के बाद मोर्चरी में रखी युवक की डेड बॉडी। …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Bulletproof your Domain for $4.88 a year!