Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesUttar Pradeshहरदोई में एसओ समेत 7 पर चोरी की FIR: 2018 में सड़क...

हरदोई में एसओ समेत 7 पर चोरी की FIR: 2018 में सड़क किनारे से खोखे को किया था जब्त, थाने से सामान गायब होने पर हाईकोर्ट ने दिया कार्रवाई का आदेश

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Hardoi
  • FIR Of Theft On 7 Including SO In Hardoi: In 2018, The Kiosk Was Confiscated From The Roadside, For Missing Goods From The Police Station

हरदोई12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

माधौगंज थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सोनकर पर चोरी के आरोप में FIR दर्ज की गई है।

हरदोई में एसओ समेत 7 पुलिसकर्मियों पर चोरी की FIR दर्ज की गई है। बताया जा रहा है कि करीब 3 साल पहले एसओ ने पुलिस बल के साथ सड़क किनारे खड़े खोखे को सामान समेत जब्त कर लिया था। पीड़ित थाने पहुंचा तो खोखा गायब हो गया। पुलिस में सुनवाई न होने पर पीड़ित ने कोर्ट की शरण ली। कोर्ट ने चोरी के मामले में कार्रवाई का आदेश दिया है।

मामला माधौगंज कस्बे के मोहल्ला गोखलेनगर का है। यहां रहने वाला रविन्द्र कुमार बस स्टॉप पर अपने प्लॉट के बाहर खोखा रखे हुए थे। आरोप है कि 28 जून 2018 को सुधीर कुमार, शिवम और संध्या की शिकायत पर तत्कालीन थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सोनकर ने रविन्द्र की दुकान तोड़फोड़ की। सामान समेत खोखा जब्त कर थाना ले गए। रविन्द्र जब थाने पहुंचे और खोखा गायब मिला। उन्होंने पुलिस अधिकारियों से गुहार लगाई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। नवम्बर 2018 में रविंद्र ने हाईकोर्ट की शरण ली।

कोर्ट के आदेश पर कराई गई जांच

अपर सिविल जज सीनियर डिवीजन को मामला ट्रांसफर कर कार्रवाई के लिए निर्देशित किया गया। जांच में तत्कालीन थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार सोनकर, सुधीर सोनी, शिवम सोनी, आशिक अली, राजू और शानू की घटना में संलिप्तता पाई गई। तत्कालीन थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार समेत 7 लोगों पर भारतीय दंड संहिता 379 चोरी के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया गया।

अयोध्या में तैनात हैं एसओ

पीड़ित रविन्द्र ने बताया अदालत से उन्हें इंसाफ मिला है। आरोपियों पर मुकदमा दर्ज हो गया है। इससे उन्हें न्याय की उम्मीद बढ़ी है। उधर, एसओ सुरेंद्र कुमार की तैनाती वर्तमान में अयोध्या में है। अनियमितता के कारण वह लाइन हाजिर किए गए है। अभी पुलिस में ड्यूटी कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments