Breaking News

सोनीपत जेल में कोरोना की इंट्री: 143 नए केसों में 2 साल की बच्ची भी पॉजिटिव, 5 शैक्षिक संस्थानों, दूर दराज के गांवों तक पहुंचा वायरस

  • Hindi News
  • Local
  • Haryana
  • Sonipat
  • Corona’s Entry In Sonipat Jail, 2 Year Old Girl Also Positive In 143 New Cases, Virus Reached 5 Educational Institutions, Far Flung Villages

सोनीपत43 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतिकात्मक फोटो

हरियाणा के सोनीपत में कोरोना कंट्रोल से बाहर होता जा रहा है। शनिवार को 143 नए केस आने के साथ ही जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़ कर 619 पर पहुंच गई। हालांकि कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में पिछले दिन की तुलना में 48 की गिरावट आई हो, लेकिन जिस हिसाब से दूर ग्रामीणों क्षेत्रों तक बढ़ता जा रहा है, वह चिंतनीय है। आज नागरिक अस्पताल के एक डॉक्टर तो जिला जेल में एक बंदी भी इसकी चपेट में आ गया। सोनीपत के पांच प्रमुख शिक्षण संस्थानों अशोका यूनिवर्सिटी, एसआरएम यूनिवर्सिटी, अशोका यूनिवर्सिटी, मुरथल यूनिवर्सिटी और सिपेट में भी कोरोना पॉजिटिव केस सामने आए।

2 साल की बच्ची भी पीड़ित

सोनीपत में शनिवार को 1761 टेस्ट की रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 143 व्यक्ति कोरोना के मरीज निकले हैं। एक दिन पहले यहां काेराेना पॉजिटिव केसों की संख्या 191 रही थी। जितने लोगों की यहां जांच हो रही है, उनमें से हर आठवां व्यक्ति काेराेना पीड़ित मिल रहा है। दो दिन पहले 100 मे से 7 व्यक्ति पॉजिटिव मिले थे। शनिवार को कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों की जो लिस्ट प्रशासन की ओर से जारी की गई, उसमें एक 2 साल की बच्ची भी इसकी चपेट मे है। उसका दिल्ली में इलाज चल रहा है।

सोनीपत जिले में अब तक कोरोना के 48 हजार 183 मरीज सामने आ चुके हैं। 255 व्यक्तियों की जान जा चुकी है। शनिवार को कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 11 रही। अब तक कुल 47 हजार 309 लोग काेराेना को हरा चुके हैं। अभी वर्तमान में 619 व्यक्तियों का इलाज चल रहा है। इनमें से कई अस्पताल में दाखिल हैं।

शिक्षण संस्थानों में बढ़े मरीज

सोनीपत में कोरोना पॉजिटिव केस अब जहां दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिल रहे हैं, वहीं शिक्षण संस्थानों में भी इनका प्रकोप बढ़ता जा रहा है। शनिवार को 143 कोरोना पीड़ितों की लिस्ट में अशोका युनिविर्सटी से 2 केस, सिपेट से 1, छोटूराम यूनिवर्सिटी मुरथल में 1, एसआएएम यूनिवर्सिटी से 2 और जिंदल लॉ यूनिवर्सिटी से 3 केस कोरोना पॉजिटिव पाए गए। इसके अलावा नांगल खुर्द के ब्रह्म कुमारी आश्रम में भी एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

जेल में भी पहुंचा

सोनीपत में काेराेना की चपेट में नागरिक अस्पताल का एक डॉक्टर और जेल में एक बंदी भी आ गया है। इन दोनों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से चिंता बढ़ गई है। काेराेना के जेल में इंद्री होने से यहां बंद अन्य लोगों के टेस्ट भी किए जा रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ डॉक्टर के संपर्क में आए लोगों की भी लिस्ट तैयार की जा रही है। यहां कोरोना से प्रभावित मिल रहे व्यक्तियों में एक ही परिवार के तीन सदस्य भी शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग की मोबाइल वैन ने इनके सैंपल लिए थे। इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

ओमिक्रॉन की दस्तक अभी नहीं

सोनीपत में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में भले ही लगातार इजाफा होता जा रहा हो, लेकिन एक राहत की बात है कि कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कोई पॉजिटिव केस यहां नहीं मिला है। सोनीपत एनसीआर के सेंसेटिव शहरों में शामिल है। यहां से हर रोज करीब 30 हजार लोग दिल्ली में कारोबार और नौकरी के सिलसिले में जाते हैं। दिल्ली में कोरोना बढ़ने के साथ ही सोनीपत में भी हालात खराब हो जाते हैं।

11 लोग स्वस्थ हुए-डीसी

सोनीप के डीसी ललित सिवाच ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी कोरोना रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को जिला में 11 लोग कोरोना को हराकर स्वस्थ हुए हैं। वहीं सैंपल टेस्टिंग के दौरान जिला में 143 व्यक्तियों में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई हैं। अब जिला में कोरोना वायरस के पॉजिटिव मामलों का कुल आंकड़ा 48183 हो गया है।

खबरें और भी हैं…

दिल्ली + एनसीआर | दैनिक भास्कर

Check Also

73वां गणतंत्र दिवस: गुरूग्राम में जिलास्तरीय समारोह में परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने फहराया राष्ट्रीय ध्वज

Hindi News Local Delhi ncr Transport Minister Moolchand Sharma Hoisted The National Flag At The …

आकर्षक दिखने का चलन: कॉस्मेटिक सर्जरी के जरिए शरीर के किसी भी अंग में बदलाव कराना संभव

गुड़गांव43 मिनट पहले कॉपी लिंक कॉस्मेटिक सर्जरी कराती महिला गुड़गांव की जाह्नवी ने हटवाया चेहरे …

ग्वालियर में फेमस है केजरीवाल जाट: दिल्ली के सीएम की तरह ग्वालियर के केजरीवाल का चाट में बोलता है जादू, चाट खाने के बाद बोलते हैं शहर के लोग वाह केजरीवाल

Hindi News Local Mp Gwalior Like The CM Of Delhi, Kejriwal Of Gwalior Speaks Magic …

शरारत से हड़कंप: महिला डाॅक्टर के नाम से मेल कर बीके अस्पताल को उड़ाने की दी धमकी, मचा हड़कंप

फरीदाबाद30 मिनट पहले कॉपी लिंक भारी पुलिस बल और बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम माैके पर …

पलवल में विवाहिता से रेप कर बनाया वीडियो: घर से पिस्तौल के बल पर अपहरण कर वारदात; पति के साथ थाने पहुंच दर्ज कराया केस

पलवल8 मिनट पहले कॉपी लिंक प्रतीकात्मक फोटो। हरियाणा के पलवल में हथियार के बल पर …

Leave a Reply

Your email address will not be published.