सूरत में आमली डैम हादसा: पहले दिन 2, पांचवें दिन 3 और शव मिले, अब भी दो लापता की तलाश जारी, मछली पकड़ने जाते समय हुआ था हादसा

0
23

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • 2 More Bodies Were Found On The First Day, 3 More Bodies Were Found On The Fifth Day, The Search For Two Missing Is Still Going On

सूरतएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

नाव पर कुल 10 लोग सवार थे, जिनमें से दो महिलाओं सहित तीन लोग तैरकर तट पर आ गए थे।

गुजरात के सूरत जिले के मांडवी तालुका में बांध में मंगलवार सुबह मछली पकड़ने गई नौका के डूब जाने से उसमें सवार 7 लोग डूब गए थे। पहले दिन दो लोगों के शव मिले थे। वहीं, आज पांचवे दिन तीन और शव निकाले गए हैं, लेकिन अब भी दो लोग लापता है, जिनकी तलाश की जा रही है। बता दें, नाव पर कुल 10 लोग सवार थे, जिनमें से दो महिलाओं सहित तीन लोग तैरकर तट पर आ गए थे।

बारडोली, सूरत और मांडवी की दमकल टीमें मौजूदा समय में बचाव कार्य में जुटी हैं।

बारडोली, सूरत और मांडवी की दमकल टीमें मौजूदा समय में बचाव कार्य में जुटी हैं।

उपाधीक्षक रूपल सोलंकी ने बताया कि मांडवी स्थित अमली बांध में सात लोग गहरे पानी में डूब गए थे। जिनमें से दो के शव दिन में ही निकाल लिए गए थे। पांच अन्य की तलाश जारी थी, जिनमें से दो महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं। हादसे का शिकार हुए सभी लोग अमली गांव के निवासी हैं।

पीड़ित स्थानीय जनजाति के हैं और इनकी आजीविका का साधन मछली पकड़ना ही है।

पीड़ित स्थानीय जनजाति के हैं और इनकी आजीविका का साधन मछली पकड़ना ही है।

पीड़ित स्थानीय जनजाति के हैं और इनकी आजीविका का साधन मछली पकड़ना ही है। ये सभी सहकारी समिति के सदस्य हैं, जो मछली पकड़ने का काम करती है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सरकार ने ग्रामीणों को बांध से मछली पकड़ने की अनुमति दी है। ये लोग नियमित तौर पर बांध के बीच बने टापू पर नौका से जाते हैं और फिर अपने जाल डालकर मछलियों को पकड़ते हैं। टापू से ही पशुओं के लिए घास भी काटकर लाते हैं।

मंगलवार की सुबह भी चार महिलाओं सहित 10 स्थानीय लोग टापू की ओर जा रहे थे, इसी दौरान इनकी नौका लपट गई थी। यह संभवत: खराब मौसम और तेज हवाओं की वजह से हुआ। जहां पर नौका डूबी, वहां की गहराई 60 से 70 फीट है। बारडोली, सूरत और मांडवी की दमकल टीमें मौजूदा समय में बचाव कार्य में जुटी हैं।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here