Monday, November 29, 2021
HomeStatesChhattisgarhसुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी: बीजापुर के जंगलों में एक घंटे...

सुरक्षाबलों और नक्सलियों में मुठभेड़ जारी: बीजापुर के जंगलों में एक घंटे से हो रही फायरिंग, DRG जवान घायल, सुरक्षित निकालने की कोशिश

जगदलपुर18 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बीजापुर जिले के जंगलों में शुक्रवार सुबह से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है। रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। फाइल फोटो

छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के जंगलों में शुक्रवार सुबह से पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ चल रही है। पिछले 1 घंटे से रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में DRG का एक जवान भी घायल हुआ है, जिसे साथी जवान घटना स्थल से निकालने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि अभी इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। घटना स्थल के लिए बीजापुर से बैकअप पार्टी को भी रवाना किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार, बीजापुर पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मद्देड़ के जंगल में भारी संख्या में नक्सलियों के बड़े लीडर मौजूद हैं। इसी सूचना के आधार पर शुक्रवार की सुबह DRG के जवानों को मौके के लिए रवाना किया गया था। जब जवान जंगल में पहुंचे तो नक्सलियों ने जवानों को देखकर फायर खोल दिया। दोनों तरफ से हुई फायरिंग में एक जवान को भी गोली लगी है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों को भी काफी नुकसान हुआ है। फिलहाल नेटवर्क नहीं होने की वजह से जवानों से संपर्क नहीं हो पा रहा है।

दंतेवाड़ा में 20 लाख रुपए के नक्सली ढेर
लगभग 20 दिन पहले दंतेवाड़ा में भी मुठभेड़ हुई थी। 2 अलग-अलग जगहों पर हुई मुठभेड़ में जवानों ने 20 लाख रुपए के 4 इनामी नक्सलियों को ढेर किया था। जिनमें 3 महिला माओवादी भी शामिल थी। यह तीनों महिला माओवादी कटेकल्याण एरिया कमेटी में सक्रिय थी। वहीं जिस पुरुष माओवादी को ढेर किया गया था वह इंद्रावती एरिया कमेटी का खूंखार नक्सली था। इन सभी पर 5-5 लाख रुपए का इनाम घोषित था।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments