सीतामढ़ी में फिर से मतदान के लिए इलेक्शन पिटीशन: महिला प्रत्याशी ने BDO को भी आरोपित बनाया, मतदान केंद्र पर EVM बदलने का आरोप

0
70

सीतामढ़ी14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव में उम्मीदवार डोली देवी।

सीतामढ़ी जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड से बुधवार को एक अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। मोरसंड पंचायत से पंचायत समिति सदस्य की महिला प्रत्याशी डोली देवी ने डुमरा कोर्ट में इलेक्शन पिटीशन फाइल किया है। साथ ही फिर से मतदान कराने की मांग की है। मतदान में शामिल कर्मियों और पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग भी की है। डोली देवी का कहना है कि मतदान केंद्र पर EVM ही बदल दिया दिया गया था। इसको लेकर प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी(BDO) को भी आरोपी बनाया गया है।

ईवीएम को बदलने का आरोप

महिला प्रत्याशी डोली देवी के मुताबिक वह रुन्नीसैदपुर प्रखंड के पंचायत क्षेत्र संख्या 21 से आती है। इस बार के पंचायत चुनाव में वह पंचायत समिति प्रत्याशी के तौर पर उम्मीदवार थी। महिला ने बताया कि हमारे पंचायत के वार्ड संख्या 10, 11 और 12 के मतदान केंद्र पर पंचायत समिति सदस्य के ईवीएम को बदल दिया गया था। यहां क्षेत्र संख्या 123 के पंचायत समिति सदस्य के ईवीएम के बदले पंचायत क्षेत्र संख्या 20 के पंचायत समिति सदस्य का ईवीएम लगाया गया था। इसमें दूसरे पंचायत समिति सदस्य का चुनाव चिन्ह आवंटित कर मतदान कराया गया है।

डुमरा कोर्ट में पिटीशन

रुन्नीसैदपुर प्रखंड के मोरसंड पंचायत से पंचायत समिति सदस्य की महिला प्रत्याशी डोली देवी ने डुमरा कोर्ट में इलेक्शन पिटीशन फाइल किया है। पिटीशन में मतदान के दौरान कर्मियों और पदाधिकारियों पर कार्रवाई करने की मांग की है। डोली देवी का कहना है की वह इस क्षेत्र में वोट मांगने के लिए प्रचार प्रसार किया। लेकिन, इसका फायदा किसी और को मिल गया।

क्या बोले बीडीओ

वहीं, इस संबंध में प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ धनंजय कुमार ने बताया कि यह आरोप सरासर गलत है। अगर ऐसा था तो उन्हें उसी वक्त शिकायत करनी चाहिए थी। हमारे प्रखंड में किसी भी पंचायत में ईवीएम के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं हुई है। क्षेत्र संख्या 21 से 23 पंचायत समिति के उम्मीदवार थे, जिसके लिए दो ईवीएम लगाया गया था।

खबरें और भी हैं…

बिहार | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here