सिरसा में ओमिक्रॉन के 2 केस मिले: मुबंई से आए परिवार के लिए थे सैंपल, अब दोनों स्वस्थ, कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 60 हुई

0
31

सिरसा2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

हरियाणा के सिरसा में ओमिक्रॉन ने दस्तक दे दी है। यहां दिनों दिन बढ़ कोरोना के मरीजों के साथ ही शनिवार को आमिक्रॉन के दो केस पॉजिटिव मिले। मुंबई लौटने से पहले इनके सैंपल हुए थे। दोनों को होम आइसोलेट किया गया और अब ये स्वस्थ बताए जा रहे हैं। काेराेना के अब तक यहां 65 मरीज सामने आए हैं। प्रशासन ने तीसरी लहर को देखते हुए तैयारी शुरू कर दी है।

सिरसा में केस बढ़ने के साथ ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते अधिकारी।

सिरसा में केस बढ़ने के साथ ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण करते अधिकारी।

डिप्टी सिविल सर्जन डा. बुधराम ने शनिवार को बताया कि सिरसा में जनवरी के पहले सप्ताह में कोरोना के कुल 65 मामले आ चुके हैं। 60 मरीज एक्टिव हैं। तीन का अस्पताल में इलाज चल रहा है। शेष को होम आइसोलेट किया गया है। उन्होंने बताया कि मुंबई से लौटे परिवार के दो लोगों के ओमिक्रॉन पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई है। दोनों मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं। मुंबई जाने से पहले इनके सैंपल लिए गए थे। अब जब रिपोर्ट मिली तो वे स्वस्थ हैं। इनके संपर्क में आए लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं। अगर इनमें किसी की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उनके सैंपल भी ओमिक्रॉन की जांच के लिए भेजे जाएंगे।

इस तरह से बढ़े केस

हरियाणा के अन्य जिलों की तरह कोराना सिरसा में भी पांव पसारता जा रहा है। 27 दिसंबर 2021 को सिरसा जिला में स्वास्थ्य विभाग ने 751 लोगों की सैंपलिंग हुई है जिसमें एक भी कोरोना का केस नहीं मिला। इस दिन तक कोरोना के 5 केस एक्टिव थे। सिरसा में कोरोना के 510 लोगों की मौत हो चुकी है। 31 दिसंबर को कोरोना पॉजिटिव केस मिला था।

इसके बाद से यहां पीड़ितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। एक जनवरी को सिरसा में 1200 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए। इनमें एक केस पॉजिटिव मिला। 2 जनवरी को 6, तीन जनवरी को 6, चार जनवरी को एक साथ 9 केस पॉजिटिव मिले हैं।

इसी प्रकार 5 जनवरी को सिरसा में कोरोना के 5 मरीज मिले थे। 6 जनवरी को यहां कोरोना ने शिकंजा कसा और इस दिन कोरोना के 17 मरीज मिले। 7 जनवरी को सिरसा में कोरोना पॉजिटिव केसों की संख्या में 25 का इजाफा हुआ।

खबरें और भी हैं…

ओमिक्रॉन A to Z | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here