Monday, November 29, 2021
HomeStatesChhattisgarhसाय बोले- जनता के साथ गंदा मजाक: पेट्रोल और डीजल के दामों...

साय बोले- जनता के साथ गंदा मजाक: पेट्रोल और डीजल के दामों में मामूली कमी किए जाने से भड़के भाजपा प्रमुख, विधायक ने बांटी मिठाई

रायपुर6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

पेट्रोल पंप पर विधायक ने मिठाई बांटकर और तिलक लगाकर बधाई दी।

छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल पर 1 और डीजल पर 2 प्रतिशत वैट कम करने का फैसला लिया है। अब बाजार भाव के हिसाब से बात की जाए तो पेट्रोल के दाम पर 70 से 90 पैसे और डीजल के दाम में लगभग डेढ़ रुपए कम होंगे। इसे कांग्रेस बड़ी राहत बता रही है। दूसरी तरफ प्रदेश का प्रमुख विपक्षी दल BJP इसे जनता के साथ छलावा करार दे रहा है।

साय का ट्वीट।

साय का ट्वीट।

सोमवार को जब कैबिनेट बैठक में सरकार ने पेट्रोल और डीजल के रेट कम करने का ऐलान किया तो सड़कों पर कांग्रेसी खुशी मनाने लगे। रायपुर के जीई रोड स्थित पेट्रोल पंप पर पेट्रोल करीब 90 पैसा और डीजल डेढ़ रुपए सस्ता किए जाने के प्रदेश सरकार के फैसले से विधायक विकास उपाध्याय बेहद खुश नजर आए। उन्होंने लोगों के बीच जाकर मिठाई बांटी। सभी को गुलाल का तिलक लगाकर बधाई दी। इस फैसले को महंगाई के बीच जनता को राहत देने वाला फैसला बताया।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष नंदकुमार साय ने इसे लेकर अपना बयान जारी किया। साय ने कहा- मुंगेरी लाल के हसीन सपने दिखाकर प्रदेश की जनता के साथ गंदा मजाक करने वाली भूपेश सरकार, पेट्रोल-डीजल में छूट देकर जो बड़ा एहसान किया है उसका कर्ज जनता आपको 2023 में सूद समेत चुकाएगी। पेट्रोल और डीजल के दाम में की गई मामूली कमी को प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक और भाजपा संगठन ने खोदा पहाड़ निकली चुहिया की तरह बताया। कौशिक ने कहा कि लोग बड़ी राहत की उम्मीद कर रहे थे।

कांग्रेसी बोले- भाजपाई अब एक्साइज ड्यूटी घटाने का आंदोलन करें
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार ने पेट्रोल के दामों में कटौती कर राज्य की जनता को महंगाई से बड़ी राहत दी है। हम केंद्र से भी मांग करते हैं कि वह पेट्रोल-डीजल में बढ़ाए गए एक्साइज ड्यूटी को हटाएं ताकि राज्य की जनता का पेट्रोल और डीजल के दाम में और राहत मिल सके। मोदी सरकार पेट्रोल-डीजल पर बढ़ाए गए एक्साइज ड्यूटी को पुराने दर पर कर देगी तो देश की जनता को महंगाई से बड़ी राहत मिलेगी। वैट कम करने की मांग करने वाले भाजपाई अब एक्साइज ड्यूटी कम करने की मांग को लेकर मोदी सरकार के खिलाफ आंदोलन करें।

खबरें और भी हैं…

छत्तीसगढ़ | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments