Monday, November 29, 2021
HomeInternationalसांता को पसंद आ रहा है वर्क फ्रॉम रिमोट: वीडियो विजिट के...

सांता को पसंद आ रहा है वर्क फ्रॉम रिमोट: वीडियो विजिट के मिलते 6 हजार रुपए, बच्चों के लिए बनाते हैं स्पेशल सेट

  • Hindi News
  • International
  • Santa Loves Work From Remote; 6 Thousand Rupees Are Available For Video Visits, Special Sets Are Made For Children

2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सांता क्लब के माइकल ब्यूरर बताते हैं कि मैं क्रिसमस ट्री के बैकग्राउंड के सामने बैठता हूं।

क्रिसमस की तैयारियां शुरू हो गई हैं। कोरोनाकाल में क्रिसमस के सबसे मशहूर किरदार सांता क्लाॅज भी तैयार हैं। इस साल भी बच्चों के घरों में वीडियो विजिट करने के लिए। ऑनलाइन सांता विजिट कंपनियां बनाई गई हैं। इन कंपनियों के वर्चुअल सांता वर्क फ्रॉम रिमोट करते हैं। यानी बच्चों के घरों में फिजिकली नहीं जाते हैं। बरसों तक सांता बच्चों के घरों में जाकर गिफ्ट दिया करते थे।

अब सांता की ओर से बच्चों को होम विजिट के वीडियो दिए जाते हैं। सांता क्लब के माइकल ब्यूरर बताते हैं कि मैं क्रिसमस ट्री के बैकग्राउंड के सामने बैठता हूं। पीछे की खिड़की पर बर्फ जमी होती है। बच्चों द्वारा पूछे जाने वाले सवाल जैसे मेरी उम्र क्या है?, मैं छुटि्टयों में कहां जाता हूं? मेरे दोस्त का क्या नाम है? की पूरी तैयारी करता हूं।

माइकल का कहना है कि ऐसा इसलिए किया जाता है जिससे बच्चों को सब कुछ वास्तविक सा लगे। वीडियो विजिट के लिए बुकिंग तीन हजार रुपए से लेकर छह हजार रुपए तक की होती है। पिछले साल सांता क्लब कंपनी ने दुनिया भर में 15 हजार बच्चों के घरों में सांता की वीडियो विजिट कराई थी।

लागत में कमी से सांता का वेतन बढ़ा, कंपनियां मानती हैं वीडियो विजिट और बढ़ेंगी

कंपनियों का मानना है कि पिछले लगभग एक दशक से सांता क्लाॅज के वीडियो विजिट के बारे में विचार चल रहा था। लेकिन कोरोना काल के बाद वीडियो विजिट का फॉर्मूला चल निकला है। आने वाले समय में वीडियो विजिट क्रिसमस के समय में और बढ़ेंगी। सांता के घरों में आने जाने का खर्च और अन्य लागत घटने से उन्हें दिया जाने वाला वेतन बढ़ा है। लेकिन अब सांता अपने मेकअप और अन्य बातों पर और ज्यादा ध्यान देते हैं। जिससे कि वीडियो विजिट का ट्रेंड और लोकप्रिय हो सके।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments