Wednesday, December 8, 2021
HomeEducation & JobsJobsसरकारी नौकरी: राजस्थान परिवहन विभाग में 168 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स...

सरकारी नौकरी: राजस्थान परिवहन विभाग में 168 पदों पर निकली भर्ती, कैंडिडेट्स के लिए 31 दिसंबर है आवेदन की आखिरी तारीख

  • Hindi News
  • Career
  • Recruitment For 168 Posts In Rajasthan Transport Department, 31st December Is The Last Date Of Application For The Candidates

21 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

राजस्थान परिवहन विभाग में राजस्थान परिवहन अधीनस्थ सेवा के अंतर्गत मोटर वाहन उप निरीक्षक (एमवीएसआइ) के पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (आरएसएमएसएसबी), जयपुर द्वारा विज्ञापन जारी किया गया है। राज्य गैर-अनुसूचित क्षेत्र के लिए 168 वैकेंसी घोषित की गई हैं और अनुसूचित क्षेत्रों के लिए 29 पोस्ट आरक्षित हैं।

इन सभी पदों के लिए सातवें वेतन आयोग के पे-मैट्रिक्स लेवल 10 के अनुसार मासिक सैलरी और राज्य सरकार द्वारा लागू भत्ते दिये जाएंगे। उम्मीदवार आरएसएमएसएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट, rsmssb.rajasthan.gov.in पर मौजूद ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।

पदों की संख्या : 168

महत्वपूर्ण तारीख

आवेदन की शुरुआती तारीख : 2 दिसंबर 2021

आवेदन की आखिरी तारीख : 31 दिसंबर 2021

योग्यता

इन पदों के लिए वे ही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं की परीक्षा पास की हो और मान्यता प्राप्त संस्थान से मेकेनिकल इंजीनियरिंग या ऑटोमोबाईल इंजीनयरिंग में तीन वर्षीय डिप्लोमा किया हो। साथ ही, उम्मीदवारों के पास कम से कम 1 वर्ष का अनुभव भी हो।

आयु सीमा

उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राजस्थान के मूल निवासी विभिन्न आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में सरकार के नियमानुसार छूट भी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

ऑनलाइन आवेदन के दौरान उम्मीदवारों को बोर्ड द्वारा निर्धारित शुल्क 450 रुपये जमा करना होगा, जिसका भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से किया जा सकेगा। हालांकि, राज्य के बीसी/ओबीसी और आर्थिक रूप से कमजोर परिवार के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 350 रुपये है। राज्य में एससी व एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 250 रुपये है।

खबरें और भी हैं…

करिअर | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments