शुगर मिल में करोड़ों की धोखाधड़ी का मामला: SIT ने बरामद की 2 गाड़ियां, नोटिस के बाद 24 कंपनियों में से 2 ने रिकॉर्ड दिया

0
16

अंबाला14 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

MD राहुल आनंद

हरियाणा के अंबाला में शहजादपुर शुगर मिल में 98 करोड़ रुपए की धोखाधड़ी के मामले में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) ने मिल के MD राहुल आनंद की दो गाड़ियां बरामद की हैं। एक गाड़ी राहुल सेल्स तो दूसरी शुगर मिल के नाम से है। राहुल को पुलिस ने 8 दिन के रिमांड पर लिया है, लेकिन 6 दिन का रिमांड होने तक पुलिस पैसों की रिकवरी नहीं कर पाई है। 11 जनवरी को आरोपी को कोर्ट में पेश किया जाएगा। आर्थिक अपराध शाखा के जांच अधिकारी SI विनोद कुमार ने बताया कि एक गाड़ी दिल्ली तो दूसरी चंडीगढ़ में मिली। यह गाड़ियां MD राहुल आनंद के रिश्तेदारों के पास थी। बता दें कि राहुल आनंद पर लोन लेकर फर्जी खरीद फरोख्त के आरोप लगे थे।

नोटिस के बाद रिकॉर्ड नहीं दे रही कंपनियां

जांध अधिकारी SI विनोद कुमार ने बताया कि 24 कंपनियों से रिकॉर्ड मंगाने के लिए CRPC 91 का नोटिस भेजा गया था। अभी तक केवल दो कंपनियों ने ही रिकॉर्ड दिया है। बाकि से रिकॉर्ड लेना बाकि है। कंपनियां रिकॉर्ड देने में थोड़ी आना कानी कर रही हैं। रिकॉर्ड आने के बाद ही धोखाधड़ी के मामले से पर्दा पूरी तरह से उठा पाएगा।

कृषि विभाग के ऑडिट में हुआ था खुलासा

बता दें कि दी अंबाला सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के जनरल मैनेजर (GM) की शिकायत पर 21 दिसंबर को MD राहुल आनंद पर शहजादपुर थाना पुलिस ने केस दर्ज किया था। मामले की गंभीरता से जांच विशेष जांच दल एएसपी पूजा डाबला, सीआईए-1 और आर्थिक अपराध शाखा को दी थी। मिल को लोन हरको बैंक/DCCB ने दिया था। कृषि विभाग ने इसका ऑडिट किया। जैसे ही ऑडिट शुरू हुआ तो धोखाधड़ी का खुलासा हुआ।

रिश्तेदारों के नाम तैयार कर रखी कंपनियां

एक के बाद एक कई मामले खुले। जांच में पता चला कि राहुल आनंद ने करीब 24 फर्जी कपनियां तैयार की हैं और सभी को अपने रिश्तेदारों के नाम से तैयार कर रखा है। बैंक ने 2014-15 में 34.10 करोड़ रुपए, 2015-16 में 11.11 करोड़ और 2018- 19 में 60 करोड़ रुपए का लोन दिया। बाद में लोन वापस ही नहीं किया।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here