Monday, November 29, 2021
HomeStatesRajasthanशराब ठेकों पर बंधक बनाकर करते थे लूट: शगुन देखकर देते थे...

शराब ठेकों पर बंधक बनाकर करते थे लूट: शगुन देखकर देते थे वारदात अंजाम, 4 आरोपी गिरफ्तार, कबूली 37 वारदातें; पुलिस कर रही पूछताछ

अजमेर40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

गिरफ्तार आरोपी।

अजमेर जिले की बांदरसिन्दरी थाना पुलिस ने शराब ठेकों पर बंधक बनाकर लूट करने वाले अन्तरराज्यीय गिरोह के चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने राज्यभर की 37 वारदातें कबूल की है। खास बात यह थी आरोपी शगुन सही होने पर ही वारदात अंजाम देते थे, वरना वापस अपने घर लौट जाते। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

DSP गोपालसिंह भाटी ने बताया कि 3 अगस्त को ढसूक अराई निवासी इन्द्रसिंह राजपूत ने रिपोर्ट देकर बताया कि एक अगस्त की रात को अज्ञात चोरो ने 240 देशी शराब की पेटियां व अंग्रेजी शराब की 10 पेटियां, जिनकी लागत चार लाख रुपए थी, चुराकर ले गए। इस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जिले में बढ़ती वारदातों को देखते हुए SP विकास शर्मा ने टीम का गठन किया। सभी वारदातों के घटना स्थलों का निरीक्षण कर सीसीटीवी कैमरों व अन्य तरीकों से साक्ष्य जुटाए गए और नयाबास नीम का थाना सीकर निवासी अनिल उर्फ पांग्या मीणा, गादड़ी नीमकाथाना सीकर निवासी चंद्रपाल माली, पचलंगी थाना उदयपुरवाटी जिला झुंझुनू निवासी मुकेश कुमार उर्फ गांधी, जोबनेर जयपुर ग्रामीण निवासी लाला राम जाट को गिरफ्तार किया।

देखते थे शगुन

पूछताछ के दौरान पता चला कि जब वारदात करने के लिए निकलते थे तो आपस में एक स्थान पर बैठकर योजना बनाते थे और अपने इष्ट देवी देवता का शगुन लेते। जैसे दीपक की लौ जिस दिशा में जाए, उसकी दिशा में वारदात करते थे। अगर शगुन नहीं मिलते तो वारदात के लिए नहीं निकलते और वापस अपने घर जाते थे। सभी वारदात करने के निकलने से पूर्व अपने मोबाइल घर पर ही छोड़ कर निकलते थे और वारदात से पहले दिन में रेकी करते थे। अपने साथियों के साथ रात्रि में जाकर वारदात अंजाम देते और दुकान के शटर तोड़कर सेल्समैन या दुकान में मौजूद व्यक्ति को अपने पास मौजूद धारदार हथियार दिखाकर डराते। अगर रास्ते में पुलिस वाहनपीछा करते तो उन पर शराब की बोतले फैंककर वाहन को पंचर कर देते।

कबूली 37 वारदात

आरोपियों ने पूछताछ के दौरान बान्दरसिन्दरी, गांधीनगर, केकडी, मसूदा, मिनाय, सावर,ब्यावर सदर, पुष्कर आदर्शनगर, अलवरगेट थाना क्षेत्रों के अलावा भीलवाड़ा, टोंक, नागौर, जयपुर ग्रामीण, सीकर, दौसा, सवाईमाधोपुर एवं नारनील हरियाणा आदि क्षेत्र में कुल 37 वारदात कबूली। आरोपियों से पूछताछ जारी है, जिनसे और भी वारदाते खुल सकती है।

आरोपियों के खिलाफ दर्ज है कई प्रकरण

मुख्य आरोपी अनिल उर्फ पांग्या पुलिस थाना कोतवाली, नीम का थाना का हिस्ट्रीशीटर है, जिसके खिलाफ स्टैंडिंग वारन्ट निकले हुए है एवं कई थानों का फरार अपराधी है। इसके खिलाफ कुल 16 प्रकरण दर्ज है।चन्द्रपाल के खिलाफ कुल 17 प्रकरण, लालाराम उर्फ लाला कडवाल के खिलाफ 19 प्रकरण तथा मुकेश उर्फ गांधी के खिलाफ कुल 11 प्रकरण दर्ज है।

(इनपुट सहयोग-हेमराज जाट)

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments