शतक से बढ़कर थी कोहली की पारी: केपटाउन में शतक से चूकने के बाद भी सोशल मीडिया पर हुई विराट की वाहवाही

0
25

केपटाउन9 मिनट पहले

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच केपटाउन में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट की पहली पारी में विराट कोहली 79 रन बनाकर आउट हुए। कोहली की बैटिंग देख, लगा रहा था कि शायद मंगलवार को पिछले ढाई सालों से चला आ रहा शतक का सूखा खत्म हो जाएगा, लेकिन ऐसा न हो सका। भारतीय टेस्ट कप्तान की पारी पर कगिसो रबाडा ने ब्रेक लगाया।

भला ही विराट कोहली शतक बनाने से चूक गए हो, लेकिन उनकी ये पारी किसी शतक से कम नहीं रही। दरअसल, कोहली ने कठिन परिस्थितियों और खुद पर बढ़ रहे दबाव के बीच ये पारी खेली। विराट ने 201 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों और एक छक्के की मदद से 79 रन बनाए।

क्रिकेट पंड़ितों ने भी सराहना
विराट जब बैटिंग के लिए आए, तब टीम का स्कोर 33/2 था और टीम ने पंत के रूप में अपना 5वां विकेट 167 के स्कोर पर खो दिया था। इसके बाद भी कोहली निचले क्रम के साथ डटे रहे और करियर का 28वां अर्धशतक जमाया। विराट कोहली की 79 रनों की पारी की तारीफ क्रिकेट पंड़ितों ने भी खूब की।

पूर्व भारतीय टेस्ट ओपनर आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर लिखा- कभी-कभी 79 रन सौ की तुलना में बहुत अधिक होते हैं। वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी द्वारा यह एक टॉप नॉक रही। कोहली भले ही शतक के केवल 21 रन से चूक गए हो, लेकिन 79 रनों की पारी बहुत बढ़िया रही।

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज इरफान पठान ने लिखा- इस पारी पर विराट कोहली की क्लास लिखी हुई थी।

आरपी सिंह ने ट्वीट कर लिखा- इतनी शानदार पारी खेलने के बाद विराट शतक के हकदार थे। दूसरे छोर से बिना किसी सहारे के 201 गेंदों में 79 रन, यह पारी उनके सर्वश्रेष्ठ में से एक होनी चाहिए।

पहली पारी में भारत ने बनाए 223 रन
टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए टीम इंडिया ने 223 रन बनाए। कैप्टन कोहली 79 रनों के साथ टॉप स्कोरर रहे। चेतेश्वर पुजारा ने 43 और ऋषभ पंत के बल्ले से 27 रन देखने को मिले। साउथ अफ्रीका की ओर से 50वां मुकाबला खेल रहे कगिसो रबाडा ने 4 और मार्को जेन्सन के खाते में 3 विकेट आए।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here