व्यक्ति से 1 लाख रुपए की धोखाधड़ी: वोडाफोन कंपनी का कर्मचारी बन KYC वेरिफाई करने के लिए मांगी डिटेल और कर दिया खाता खाली

0
21

अंबाला40 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरियाणा के अंबाला जिले में वोडाफोन का कर्मचारी बनकर 1 लाख रुपए की धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। KYC वेरिफाई करने के नाम पर गांव दुराना निवासी इंद्रजीत से ठग ने जानकारी जुटा ली। पूरी तरह से झांसे में लेने के बाद मैसेज भेजकर पिन नंबर भी मांग लिया। फोन कटने के बाद व्यक्ति के खाते से पैसे निकलने के मैसेज आने लगे। बैंक में जाकर पता किया तो कर्मचारियों ने बताया कि उनकी तरफ से किसी ने भी संबंधित नंबर से फोन नहीं किया गया। व्यक्ति इंद्रजीत ने इलाका पुलिस में ठग के खिलाफ 420 IPC की धारा के तहत मामला दर्ज करवाया। पुलिस का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। यह वारदात 2021 नवंबर में हुई।

वोडाफोन कंपनी का ही सिम चलने के कारण झांसे में आया व्यक्ति

इंद्रजीत सिंह ने बताया कि वह खुद भी वोडाफोन का सिम चलाता है। सामने वाले व्यक्ति ने कर्मचारी बनकर खाते से जुड़ी अहम जानकारी दी। जो केवल बैंक में दी गई थी। धीरे-धीरे बात करते हुए उसने सारी जानकारी जुटा ली। शिकायतकर्ता का कहना था कि वह खुद हैरान है कि वोडाफोन उपभोक्ताओं का डाटा जुटाकर ठग फोन कर रहे हैं। कंपनी से कैसे डाटा ठगों तक पहुंचा। इस संबंध में एसपी अंबाला के माध्यम से शिकायत इलाका थाने पहुंची। पुलिस का कहना है कि साइबर सेल की मदद से संबंधित व्यक्ति के खाते की डिटेल निकलवाई जाएगी। किस खाते में पैसा ट्रांसफर हुआ और नंबर किस व्यक्ति के नाम है आदि के बारे में जानकारी ली जाएगी।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here