विराट कोहली को झटका: ICC टेस्ट रैकिंग में 7वें स्थान पर खिसके, मार्नस लाबुशेन बने नंबर-1 बल्लेबाज

0
60

नई दिल्लीएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

ICC ने बुधवार को ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन को बड़ा फायदा हुआ है। वह विश्व के नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले इंग्लैंड के कप्तान जो रूट टेस्ट में नंबर एक बल्लेबाज थे। वहीं, टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान विराट कोहली एक स्थान नीचे आए हैं। वह अब 756 पॉइंट्स के साथ 7वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ फ्लॉप रहे थे विराट हाल ही में NZ के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से सभी को निराश किया था। पहली पारी में वह शून्य और दूसरी पारी में सिर्फ 36 के स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।

इससे पहले इंग्लैंड दौरे पर भी उनके बल्ले से 7 पारियों में 31.14 की औसत के साथ केवल 218 रन देखने को मिले थे।

बाबर आजम बने टी-20 में नंबर एक बल्लेबाज

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम को टी-20 क्रिकेट में दो स्थान का फायदा हुआ है। वह टी-20 क्रिकेट में नंबर एक बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं, मोहम्मद रिजवान तीसरे स्थान पर हैं। भारत के केएल राहुल पांचवे स्थान पर बने हुए हैं।

विलियम्सन चौथे और रोहित पांचवें स्थान पर हैं
रैंकिंग की टॉप-5 बल्लेबाजों की बात करें तो लाबुशेन और रूट के बाद AUS के स्टीव स्मिथ तीसरे, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन चौथे और भारत के रोहित शर्मा 797 पॉइंट्स के साथ 5वें स्थान पर बरकरार है। लाबुशेन की लगी लॉटरी मार्नस लाबुशेन पहले बार टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर पहुंचे हैं।

एशेज सीरीज के पहले दो मैचों में उनके बल्ले से लगातार रनों की बारिश देखने को मिली है। 3 पारियों में वह 76 की औसत के साथ 228 रन बना चुके हैं। लाबुशेन को उनके शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला और अब वह दुनिया के नंबर-1 टेस्ट बल्लेबाज बन गए हैं। अश्विन नंबर-2 गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन गेंदबाजों की ICC टेस्ट रैंकिग्स में पहले की तरह अभी भी 883 पॉइंट्स के साथ दूसरे पायदान पर मौजूद है।

टॉप-10 में अश्विन के अलावा एक भी गेंदबाज नहीं
टॉप-10 में अश्विन के अलावा और कोई भारतीय बॉलर नहीं है। पहले नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस का नाम आता है। पाकिस्तान के शाहीन शाह अफरीदी तीसरे और NZ के टिम साउदी चौथे पायदान पर है। 5वें स्थान पर जोश हेजलवुड का नाम आता है।

ऑलराउंडर्स में वेस्टइंडीज जेसन होल्डर पहले और आर अश्विन 360 पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है। तीसरे नंबर पर रवींद्र जडेजा का नाम आता है। जडेजा के 346 पॉइंट्स है।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here