Monday, November 29, 2021
HomeInternationalलॉकडाउन विरोधी प्रदर्शन की आग में झुलसा यूरोप: टीका नहीं लेने वालों...

लॉकडाउन विरोधी प्रदर्शन की आग में झुलसा यूरोप: टीका नहीं लेने वालों पर सख्ती बढ़ रही, यूरोप में सख्ती का विरोध, नीदरलैंड्स में पुलिस ने चलाई गोलियां; 7 जख्मी

  • Hindi News
  • International
  • Strictness Is Increasing On Those Who Do Not Take Vaccine, Strict Opposition In Europe, Police Fired Bullets In Netherlands; 7 Injured

विएना/बर्लिन3 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना में प्रदर्शन।

यूरोप में कोविड की वापसी के बाद लागू किए जा सख्त नियमों के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं। शांतिप्रिय देश नीदरलैंड्स में दंगाइयों ने रॉटरडैम की सड़कों पर आग लगा दी और पुलिस अधिकारियों पर हमला कर दिया। पुलिस को गोली चलानी पड़ी। इस हिंसा में 7 लोग जख्मी हुए हैं, इनमें दो को गोली लगी है। दरअसल कोरोना का एपिकसेंटर बनने के बाद यूरोपीय देश लॉकडाउन, अनिवार्य टीकाकरण जैसे नियम लागू कर रहे हैं। टीका नहीं लेने वाले लोगों पर सख्ती की जा रही है।

जर्मनी समेत कई देशों में टीका नहीं लगाने वाले लोगों को हर रोज कोविड टेस्ट कराना होगा। कई देशों में टीका नहीं लगवाने वाले लोगों की आवाजाही को सीमित किया जा रहा है। जर्मनी के स्वास्थ्य मंत्री ने मौजूदा हालात को ‘राष्ट्रीय आपातकाल’ बताया है। हालांकि उन्होंने देशव्यापी लॉकडाउन से मना कर दिया है। बीते 24 घंटे में जर्मनी में रिकॉर्ड 59,266 व ब्रिटेन में 44,242 केस आए हैं।

नीदरलैंड्स में 3 हफ्ते के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

नीदरलैंड्स में 3 हफ्ते के आंशिक लॉकडाउन की घोषणा के बाद लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं।

ऑस्ट्रिया में लॉकडाउन

ऑस्ट्रिया​​​​​​​ वैक्सीन अनिवार्य करने वाला पहला यूरोपीय देश बन गया है। सोमवार से लॉकडाउन की घोषणा की है। इसके विरोध में विएना में लोग जमा हो गए हैं। बीते 24 घंटे में 15 हजार केस आए। अब तक एक तिहाई आबादी ने टीका नहीं लिया है।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भी टीका नहीं लेने वाले लोगों पर सख्ती के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में भी टीका नहीं लेने वाले लोगों पर सख्ती के विरोध में प्रदर्शन हो रहे हैं।

अमेरिका में सीमाएं खुलने के बाद 30% केस बढ़े

अमेरिका में सीमाएं खुलने के बाद कोविड के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं। यहां 14 दिन में 30% केस बढ़े हैं। बीते 24 घंटे में 93196 केस आए और 1134 मौतें हुई। 48 हजार लोगों का अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments