Breaking News

लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर दो एफआईआर: बगैर मास्क वाले 2331 लोगों पर 11 लाख 65 हजार का किया जुर्माना

करनाल2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • सख्ती } थाना, चौकी टीमों को चेकिंग करने के निर्देश, कोरोना के प्रति सावधानी नहीं बरतने वालों पर होगी कार्रवाई

कोरोना के बढ़ते केसों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने सख्ताई बरतनी शुरू कर दी है। 10 दिन में बगैर मास्क वाले 2331 लोगों के चालान किए गए हैं। इन पर 11 लाख 65 हजार 500 रुपए का जुर्माना किया है। इसके अलावा लॉकडाउन की उल्लंघना करने पर दो एफआईआर भी की गई है। सभी थाना-चाैकी टीम को चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। इस चेकिंग से लोगों की जेब हल्की हो रही है, लेकिन कोरोना से बचाव के लिए मास्क जरूरी है।

शहर के अंबेडकर चौक, पुराने बसस्टैंड के बाहर, सेक्टर-12 चौक, ट्रैफिक पुलिस चौकी, हांसी चौक, नहर पुल काछवा, महाराणा प्रताप चौक समेत दर्जनभर स्थानों पर चेकिंग शुरू कर दी है। इसी तरह कस्बों में भी पुलिस अलर्ट है। एसपी गंगाराम पुनिया ने बताया कि औसतन रोजाना 300 लोगों के चालान किए जा रहे हैं। लोगों को समझाने के बाद भी मास्क नहीं लगा रहे हैं। पुलिस के आंकड़ों के मुताबिक एक जनवरी से 10 जनवरी तक 2331 लोगों के चालान किए। प्रति चालान 500 रुपए के हिसाब से 11 लाख 65 हजार 500 रुपए का जुर्माना किया गया।

मास्क न पहने वाले बना रहे बहाने
बगैर मास्क मिलने वाले लोगों के पुलिस चालान करती है तो अनेक प्रकार के बहानेबाजी कर रहे हैं। कोई बोलता है कि सर, रिश्तेदार को चोट लगी थी। इमरजेंसी में घर से चला और मास्क लगाना ध्यान नहीं रहा। कोई बोलता है कि मास्क लगाने से ऑक्सीजन प्राेपर रूप से नहीं मिलती है।

इससे शरीर में बेचेनी होने लगती है। कोई कहता है कि मास्क लगाने के बारे में पता नहीं था। आगे से वह मास्क जरूर लगाएगा। इस तरह इमरजेंसी बोलकर चालान से बच नहीं पाते। पुलिस स्थिति को भांपते हुए चालान करने में लगी है। लोगों का कहना है कि इमरजेंसी वालों को छोड़ देना चाहिए।
मास्क न पहनने वाले लाेगाें पर सख्ताई जारी रहेगी
कोरोना से बचाव के लिए सरकार द्वारा निर्धारित गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए। बगैर मास्क घूमने वाले लोगों के चालान किए जा रहे हैं। चालान मकसद रेवेन्यू इकट्‌ठा करना नहीं है, बल्कि मास्क लगाने से है, ताकि वह और उसका परिवार, सोसायटी के लोग कोरोना से सुरक्षित रह सकें। – गंगाराम पुनिया, एसपी करनाल।

खबरें और भी हैं…

हरियाणा | दैनिक भास्कर

Check Also

रोहतक में 73 हजार की ठगी: शातिर ठग ने गूगल पे के बहाने मांगा फोन नंबर, युवक ने दे दिया दोस्त का नंबर

रोहतक11 मिनट पहले कॉपी लिंक मामले में शहर थाना पुलिस कर रही जांच। हरियाणा के …

स्क्रैप ठेकेदार को जिंदा जला देने की धमकी: कंपनी में ठेका लेने पर गुस्साए पुराने ठेकेदार, पार्टनर को भी ब्लाइंड मर्डर की दे चुके धमकी

रेवाड़ी31 मिनट पहले कॉपी लिंक कसौला थाना पुलिस ने 3 नामजद आरोपियों पर केस दर्ज …

हिसार में प्रतिबंधित चाइनीज डोर से घटना: गली में खेलते समय 12 साल के बच्चे की टांग से लिपटी डोर, नसें कटी

हिसारएक घंटा पहले कॉपी लिंक अस्पताल में भर्ती घायल अनुज रोक के बावजूद लगातार इस्तमोल …

शादी से मना करने पर युवती का अपहरण: चाची के साथ गली में घूम रही थी, 2 युवक 1 महिला मारुति कार में जबरन बिठाकर हुए फरार

अंबाला2 घंटे पहले कॉपी लिंक प्रतीकात्मक तस्वीर हरियाणा के अंबाला शहर में शादी से मना …

टैक्स डिफाल्टरों पर करनाल नगर निगम सख्त: 3 लाख से ज्यादा वाले 709 लोगों को भेजे नोटिस, फरवरी के पहले सप्ताह में प्रॉपर्टी सील की कार्रवाई होगी

करनालएक घंटा पहले कॉपी लिंक 709 प्राॅपर्टी टैक्स डिफाल्टरों को भेजा नोटिस। नगर निगम करनाल …

Leave a Reply

Your email address will not be published.