Monday, November 29, 2021
HomeStatesPunjabलिखित परीक्षा का आयोजन: असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्ट के एग्जाम का गेस्ट...

लिखित परीक्षा का आयोजन: असिस्टेंट प्रोफेसरों की पोस्ट के एग्जाम का गेस्ट फैकल्टी मेंबरों ने बायकॉट कर किया प्रदर्शन, रोल नंबर जलाए

पटियाला2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक
  • भर्ती प्रक्रिया के लिए रखने के लिए जो टेस्ट 20, 21, 22 नवंबर को हो रहा है, उस पर मुकम्मल रोक लगाई जाए

करीब 20 साल बाद हायर एजुकेशन विभाग ने असिस्टेंट प्रोफेसर की 1170 पोस्टें निकाली है और इन पोस्टों के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन पीयू में हो रहा है। शनिवार को पहले दिन अंग्रेजी, डिफेंस, ज्योग्राफी, साइकोलॉजी और हिंदी के एग्जाम थे। लेकिन इन पोस्टों का लगातार विरोध गेस्ट फैकल्टी की तरफ से किया जा रहा है, जिसके तहत गेस्ट फैकल्टी ने एग्जाम का बायकाट कर पीयू में प्रदर्शन किया और एग्जाम के लिए आवेदन करने वाले गेस्ट फैकल्टी ने रोल नंबर भी जलाए।

इस मौके गेस्ट फैकल्टी सहायक प्रोफेसर एसोसिएशन पंजाब के अलग-अलग नेताओं ने कहा कि ‘पंजाब सरकार पहल के आधार पर सरकारी कालेजों में काम करते 906 गेस्ट -फैकल्टी /पार्ट टाइम /कॉन्ट्रैक्ट सहायक प्रोफेसरों की नौकरी सुरक्षित करके और केवल खाली पड़ी 591 आसामियों को भर्ती करे। भर्ती करने से पहले पंजाब के नौजवान के लिए हरियाणा की तर्ज़ पर पंजाब का कोटा निर्धारित किया जाए। जब तक यह कोटा निर्धारित नहीं होता तब तक भर्ती प्रक्रिया के लिए रखने के लिए जो टेस्ट 20, 21, 22 नवंबर को हो रहा है, उस पर मुकम्मल रोक लगाई जाए। इस मौके गेस्ट फैकल्टी सूबा प्रधान हरमिंदर सिंह डिम्पल नाभा, प्रोफेसर हुक्म चंद पटियाला, प्रोफेसर गुलशन, प्रो. रजिंदर कौर नाभा, प्रो. मधु बठिंडा, प्रो. जसप्रीत कौर नाभा, प्रोफेसर रोमन‌ बठिंडा, संगरूर, प्रोफेसर सुखचैन सिंह मलेरकोटला, प्रोफेसर रीटा बठिंडा, प्रोफेसर हरमीत कौर अमृतसर, प्रोफेसर नेहा मलेरकोटला, प्रोफेसर मीना गोयल पटियाला, प्रो. इंदरप्रीत कौर पटियाला, प्रो. पुषपिन्द्र सिंह पटियाला आदि पंजाब के सरकारी काॅलेजों से मेंबर उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं…

पंजाब | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments