लापरवाही की हद है: टेनिस के NO-1 खिलाड़ी जोकोविच कोरोना संक्रमित थे फिर भी पत्रकार से मिले, दस्तावेज में ट्रैवल हिस्ट्री भी झूठी

0
33

  • Hindi News
  • Sports
  • Novak Djokovic Vaccination Case; Tennis Player Statement On Covid Test Error Of Judgement

39 मिनट पहले

विश्व के नंबर वन टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच बुरी तरह फंसते हुए नजर आ रहे हैं। पिछले सप्ताह मेलबर्न आने पर उनके इमिग्रेशन दस्तावेजों में कोरोना की जानकारी को लेकर कई गलतियां हुई हैं।

उनके फॉर्म में जानकारी दी गई थी कि ऑस्ट्रेलिया के लिए फ्लाइट पकड़ने से पहले उन्होंने 14 दिन तक यात्रा नहीं की थी, लेकिन इस खिलाड़ी को फ्लाइट पकड़ने से दो सप्ताह पहले स्पेन और सर्बिया में देखा गया था। इस कारण अब उनके ग्रैंडस्लैम में भाग लेने को लेकर खतरा पैदा हो गया है।

2021 के ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में नोवाक जोकोविच ने डेनियल मेदवेदेव को 7–5, 6–2, 6–2 हराया था।

जोकोविच को अदालत ने ऑस्ट्रेलिया में रहने की इजाजत दे रखी है। रिपोर्टों के अनुसार वो कोरोना संक्रमित थे, इसके बावजूद पिछले महीने अपने देश सर्बिया के कई कार्यक्रमों में भाग लिया था। जोकोविच ने खुद माना है कि वो पॉजिटिव रहते हुए भी एक पत्रकार से मुलाकात की थी। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में प्रवेश करने के लिए इमिग्रेशन फॉर्म में जो गलतियां की हैं इसके कारण अब भी उनका वीजा रद्द हो सकता है।

जोकोविच ने दी सफाई
जोकोविच ने बुधवार को इंस्टाग्राम पर पोस्ट जारी कर इन बातों को आहत करने वाला बताया है। उन्होंने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया में अपनी मौजूदगी पर लोगों में व्यापक चिंता को कम करने के लिए गलत सूचनाओं को लेकर सफाई देना चाहते हैं। मैंने रैपिड टेस्ट करवाए थे, जिसके रिजल्ट निगेटिव आए थे। बाद में एक परीक्षण पॉजिटिव आया तो मैंने सावधानी बरती, जबकि मुझे कोरोना के कोई लक्षण नहीं थे। मेरी यात्रा दस्तावेजों में की गई गलती को मेरे सहयोगी टीम ने पेश किया था।

जोकोविच ने आगे कहा, ‘मेरा एजेंट गलत बॉक्स में निशान लगाने की प्रशासनिक गलती के लिए क्षमा चाहता है। यह मानवीय गलती है और निश्चित तौर पर ऐसा जानबूझकर नहीं किया गया। टीम ने इस मामले को स्पष्ट करने के लिये ऑस्ट्रेलियाई सरकार को अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध कराई है।’

नोवाक जोकोविच ने ऑस्ट्रेलिया सरकार के खिलाफ वीजा से जुड़े मामले का केस जीता था। मेलबर्न कोर्ट ने ऑस्ट्रेलियाई सरकार द्वारा जोकोविच के वीजा रद्द करने के फैसले को गलत माना था। अदालत ने आदेश दिया था कि उनका पासपोर्ट और बाकी जो भी सामान सरकार द्वारा जब्त किया गया है, उसे तुरंत वापस किया जाए। इसके बाद उन्होंने अभ्यास भी शुरू कर दिया था।

खबरें और भी हैं…

स्पोर्ट्स | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here