लगातार बढ़ रहे मरीज: थर्ड वेव में पहली बार मानगो सुभाष कॉलोनी में बना सिंगल कंटेनमेंट जोन, शुक्रवार को 9158 सैंपल जांच में मिले 593 कोरोना संक्रमित

0
42

  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Jamshedpur
  • For The First Time In The Third Wave, A Single Containment Zone Was Created In Mango Subhash Colony, 593 Corona Infected Found In 9158 Sample Investigations On Friday

जमशेदपुर2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

सुभाष कॉलोनी में नोटिस चस्पाते कर्मचारी।

  • मरीजों की रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बीच 6 महीने बाद 24 घंटे में 154 मरीज ठीक होकर लौटे घर

थर्ड वेव के दौरान तेज रफ्तार से मिल रहे कोरोना मरीजों के कारण शुक्रवार को पहली बार मानगो के सुभाष कॉलोनी में सिंगल कंटेनमेंट जोन बनाया गया। कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के आवास पर बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक के संबंध में पोस्टर चस्पाए गए हैं। मानगो नगर निगम के कर्मचारी सिंगल कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवारों की निगरानी करेंगे।

हालांकि, शुक्रवार को थोड़ी राहत वाली खबर भी आई। जिले में 24 घंटे में 154 संक्रमित कोरोना को मात देकर घर लौटे। इससे पूर्व 14 जून को 172 मरीजों को कोविड अस्पताल से छुट्‌टी मिली थी। शुक्रवार को जिले में कुल 9158 सैंपल की जांच में 593 संक्रमित मिले। संक्रमितों में तीन विदेशी, 10 डॉक्टर और 11 परिवार के पूरे सदस्य शामिल हैं। शुक्रवार को दो संक्रमितों की जान भी गई। अभी 2688 एक्टिव केस हैं।

कंटेनमेंट जोन में दवा पहुंचाई जाएगी

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले परिवार को संपर्क करने पर आवश्यकतानुसार दवा पहुंचाई जाएगी। संक्रमित व्यक्तियों की रिपोर्ट जब तक निगेटिव नहीं हो जाती, तब तक होम क्वारेंटाइन में रहेंगे। टीम द्वारा जांच के बाद ही संक्रमितों के परिवार के सदस्य घर से बाहर जा पाएंगे। – दीपक सहाय, ईओ, मानगो नगर निगम

विधायक मंगल सहित चालक व दो अंगरक्षक संक्रमित

जुगसलाई विधायक मंगल कालिंदी शुक्रवार को कोरोना संक्रमित पाए गए। पॉजिटिव होने के बाद उन्होंने खुद को आइसोलेट कर लिया है। विधायक के साथ उनके दो अंगरक्षक व वाहन चालक भी संक्रमित पाए गए हैं।

7812 सैंपल लिए, 2720 लैब भेजे : शुक्रवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों से शुक्रवार को कुल 7812 लोगों का सैंपल लिया गया। इनमें 2720 सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए। इन सैंपल की रिपोर्ट रविवार तक आने की उम्मीद है।

रेलवे स्टेशन में 1601 की जांच में मिला 1 पॉजिटिव : टाटानगर स्टेशन पर सिविल डिफेंस द्वारा 1601 यात्रियों की कोरोना जांच की गई। इसमें एक संक्रमित मिला। पॉजिटिव यात्री साउथ बिहार एक्सप्रेस से यात्रा कर टाटानगर पहुंचा था।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here