Monday, November 29, 2021
HomeStatesRajasthanरोजगार को लेकर युवाओं का प्रदर्शन: सीमेंट फैक्ट्री में युवाओं को नहीं...

रोजगार को लेकर युवाओं का प्रदर्शन: सीमेंट फैक्ट्री में युवाओं को नहीं मिलती नौकरी, प्रदर्शन के बाद कंपनी ने रोजगार का दिया आश्वासन

चित्तौड़गढ़7 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

आदित्य सीमेंट फैक्ट्री में रोजगार को लेकर स्थानीय युवाओं ने किया प्रदर्शन।

जिले के शंभूपुरा स्थित आदित्य सीमेंट फैक्ट्री के बाहर सावा और आसपास के स्थानीय युवाओं ने रोजगार की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। सूचना पर मौके पर निंबाहेड़ा पुलिस उप अधीक्षक सुभाष कुमार, एससी/एसटी सेल के पुलिस उप अधीक्षक लाभूराम विश्नोई, निंबाहेड़ा सदर थाना अधिकारी फूलचंद टेलर, शंभूपुरा थाना अधिकारी सुनील टेलर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवाओं से बातचीत कर उन्हें समझाया। इसके बाद कंपनी प्रतिनिधि ने भी 10 से 15 दिनों में युवाओं को नौकरी देने का आश्वासन दिया।

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष विक्रम जाट ने बताया कि उनकी जमीनें कम्पनी द्वारा अधिग्रहण कर ली गई है, जिससे रोजगार खत्म हुआ। अब कम्पनी बाहरी राज्यों से आए व्यक्तियों को रोजगार देकर स्थानीय युवाओं को बेरोजगारी की ओर धकेल रही हैं। कई बार सभी युवाओं को आश्वासन देकर कंपनी पीछे हट गई। अब गेटपास बनाना भी बंद कर दिया। युवाओं में कंपनी से अपनी योग्यता नौकरी देने की बात कही फेक्ट्री के गेट के बाहर युवाओं ने जमकर प्रदर्शन किया। माहौल बिगड़ता देख मौके पर पुलिस भी पहुंची। निंबाहेड़ा पुलिस उप अधीक्षक सुभाष कुमार, एससी/एसटी सेल के पुलिस उप अधीक्षक लाभूराम विश्नोई, निंबाहेड़ा सदर थाना अधिकारी फूलचंद टेलर, शंभूपुरा थाना अधिकारी सुनील टेलर मौके पर पहुंचे। पुलिस ने युवाओं को समझाया और कंपनी के प्रतिनिधि को बाहर बुलवाया कंपनी के प्रतिनिधि ने युवाओं को 10 से 15 दिन के अंदर संविदा पर नौकरी देने की बात कही। उन्होंने कहा कि 25 से 30 लोगों को अभी नौकरी दी जाएगी। इसके बाद धीरे-धीरे कर 100 लोगों को नौकरी मिल जाएगी। इस आश्वासन के बाद युवा शांत हुए और नौकरी जल्द से जल्द देने की शर्त पर धरना खत्म किया। साथ ही इस बात के लिए भी चेतावनी दी कि अगर नौकरी नहीं दी गई तो बड़ा आंदोलन होगा।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments