Sunday, December 5, 2021
HomeStatesJharkhandरोजगार के अवसर: चाईबासा के KU में 250 पदों पर होने जा...

रोजगार के अवसर: चाईबासा के KU में 250 पदों पर होने जा रही घंटी आधारित असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली,दो दिन में जारी होगी अधिसूचना

  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • JOB IN JHARKHAND Kolhan University Chaibasa Going To Be Done Recruitment Of Class Based Assistant Professor For 250 Posts

चाईबासा (पश्चिमी सिंहभूम)28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

कोल्हान यूनिवर्सिटी, चाईबासा का प्रशासनिक भवन।

उच्च शिक्षा के क्षेत्र में सेवा देने के इच्छुक युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी है। झारखंड के कोल्हान प्रमंडल के पश्चिमी सिंहभूम जिले में स्थित कोल्हान विश्वविद्यालय(KU) में करीब 250 पदों पर असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली होने जा रही है। संविदा के आधार पर बहाल होने वाले इन शिक्षकों को घंटी आधारित शिक्षक कहा जाता है। प्रति कक्षा 600 रुपये के आधार पर भुगतान होता है। अधिकतम मासिक भुगतान की सीमा 36,000 रुपये है। नई बहाली के लिए कुलपति डॉ गंगाधर पंडा ने अपनी सहमति दे दी है।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग की वर्तमान नियमावली के अनुसार झारखंड सरकार के नोटिफिकेशन के आलोक में UGC NET अथवा PHD योग्यताधारी उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। वर्तमान में यूनिवर्सिटी के 18 अंगीभूत तथा एक ऑटोनामस कॉलेज में करीब 208 घंटी आधारित शिक्षक अपनी सेवाएं दे रहे हैं। नई बहाली के लिए विश्वविद्यालय की ओर से अगले दो दिनों में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। शिक्षकों की पदस्थापना चाईबासा स्थित यूनिवर्सिटी मुख्यालय के अतिरिक्त पूर्वी सिंहभूम, पश्चिमी सिंहभूम तथा सरायकेला-खरसावां के अलग-अलग इलाकों में स्थित कॉलेजों में होगी।

रोस्टर का किया जाएगा अनुपालन, हर विषय में पद रिक्त
बहाली प्रक्रिया के दौरान रोस्टर का पालन किया जाएगा। विश्वविद्यालय की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार आरक्षण का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए अलग अलग विषयों के रिक्त पदों पर भर्ती निकाली जाएगी। बताया जा रहा है कि विश्वविद्यालय में संचालित होने वाले लगभग सभी विषयों में नियुक्तियां होनी हैं। यह नियुक्ति विश्वविद्यालय व कॉलेजों में शिक्षकों की स्थाई बहाली होने तक प्रभावी रहेगी।

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति डा. गंगाधर पंडा

कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति डा. गंगाधर पंडा

उम्मीदवारों को देना होगा इंटरव्यू, इस बार पीजी डिपार्टमेंट में भी पोस्टिंग
अलग अलग विषयों में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू देना है। इंटरव्यू पैनल की अनुशंसा के आधार पर ही अंतिम चयन सूची जारी की जाएगी। इसके अलावा कुछ विषयों में वेटिंग लिस्ट भी बनाई जाएगी। राज्य सरकार की नई नियमावली के अनुसार इस बार कॉलेजों के अलावा पीजी डिपार्टमेंट में भी रिक्त पदों के आलोक में असिस्टेट प्रोफेसर की पदस्थापना की जाएगी।

विश्वविद्यालय NAAC की तैयारियों में जुटा, जनवरी में छात्रसंघ चुनाव संभव
राज्य पोषित कोल्हान यूनिवर्सिटी वर्तमान में राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद(NAAC) की तैयारियों में जुटा हुआ है। जून 2022 तक यह प्रक्रिया पूरी की जानी है। इसके अलावा तीन वर्ष बाद यूनिवर्सटी में जनवरी 2022 में छात्रसंघ चुनाव कराने की तैयारी है। लिहाजा विभागों में शिक्षकों की कमी का मुद्दा बड़ा हो सकता है। इसको ध्यान में रखकर विश्वविद्यालय ने अपने स्तर से शिक्षकों की बहाली को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखा है।

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी डा पीके पाणी

विश्वविद्यालय के जनसंपर्क पदाधिकारी डा पीके पाणी

यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क पदाधिकारी ने बताया

यूनिवर्सिटी के जनसंपर्क पदाधिकारी सह वित्त पदाधिकारी डॉ पीके पाणी ने बताया कि असिस्टेंट प्रोफेसर की बहाली के लिए अगले दो दिनों में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। यूनिवर्सिटी फिलहाल NAAC की तैयारियों में जुटी हुई है।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments