Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesGujratरेल यात्रियों को सुविधा: 30 नवंबर से 21 दिसम्बर के लिए पश्चिम...

रेल यात्रियों को सुविधा: 30 नवंबर से 21 दिसम्बर के लिए पश्चिम रेलवे ने मुंबई सेंट्रल- भागलपुर स्पेशल के फेरे बढ़ाए

  • Hindi News
  • Local
  • Gujarat
  • Western Railway Increases The Frequency Of Mumbai Central Bhagalpur Special From 30th November To 21st December

सूरत21 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

शादियों के सीजन में ट्रेनें में फुल चल रही हैं। सूरत और मुंबई से जाने वाली ट्रेनों में उत्तरी भारतीय यात्रियों की संख्या बहुत ज्यादा है। शादी समारोह में अपने शहर-गांव जाने के लिए यात्री रवाना हो रहे है। जिससे ट्रेनों में पांव रखने की भी जगह नहीं है। स्लीपर कोच का हाल जनरल कोच जैसे बन गए हैं। ऐसे में रेगुलर ट्रेनों के सभी क्लास में सीटें रिग्रेट हो गई हैं या लंबी वेटिंग चल रही है। वैवाहिक सीजन में यात्रीभार बढ़ने के बाद रेलवे ने ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है।

पश्चिम रेलवे ने सूरत होकर चलने वाली ट्रेन संख्या 09185/09186 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (साप्ताहिक) स्पेशल के फेरों को विशेष किराए पर बढ़ाने का निर्णय लिया है। इसे पूर्णत: आरक्षित ट्रेन के रूप में चलाया जाएगा। ट्रेन संख्या 09185 मुंबई सेंट्रल-भागलपुर (साप्ताहिक) स्पेशल ट्रेन प्रत्येक शनिवार को मुंबई सेंट्रल से 11.05 बजे रवाना होगी और सोमवार को सुुबह 10 बजे भागलपुर पहुंचेगी। यह ट्रेन 27 नवम्‍बर से 18 दिसम्‍बर, 2021 तक चलेगी।

इसी प्रकार ट्रेन संख्या 09186 भागलपुर-मुंबई सेंट्रल (साप्ताहिक) स्‍पेशल ट्रेन प्रत्येक मंगलवार को भागलपुर से सुबह 5 बजे प्रस्थान करेगी और गुरुवार को सुबह 7.20 बजे मुंबई सेंट्रल पहुंचेगी। यह ट्रेन 30 नवम्बर से 21 दिसं‍बर तक चलेगी। इस ट्रेन में एसी 2 टियर, एसी 3 टियर, स्लीपर क्लास और सेकेंड क्लास के सीटिंग कोच शामिल हैं।

ट्रेन संख्या 09185 के विस्तारित फेरों की बुकिंग 21 नवम्‍बर से पीआरएस काउंटरों और आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर शुरू होगी। यह ट्रेन पूर्णत: आरक्षित स्‍पेशल ट्रेन के रूप में विशेष किराये पर चलेगी। यह ट्रेन रास्ते में दोनों दिशाओं में बोरीवली, वापी, सूरत, वडोदरा, रतलाम, कोटा, सवाई माधोपुर, गंगापुर सिटी, भरतपुर, अछनेरा, मथुरा, कासगंज, फर्रुखाबाद, कानपुर सेंट्रल, ऐशबाग, बाराबंकी, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, कप्तानगंज, नरकटियागंज, बेतिया, बापूधाम मोतिहारी, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर जं, बरौनी जं., बेगूसराय, मुंगेर और सुल्तानगंज स्टेशनों पर रुकेगी।

खबरें और भी हैं…

गुजरात | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments