Monday, November 29, 2021
HomeStatesUttar Pradeshराष्ट्रपति के आगमन को बने 8 हेलीपैड ट्रायल में पास: हेलीकॉप्टर लैंडिंग...

राष्ट्रपति के आगमन को बने 8 हेलीपैड ट्रायल में पास: हेलीकॉप्टर लैंडिंग और सुरक्षा व्यवस्था का हुआ ट्रायल, 10 IPS, 12ADCP, 25 डिप्टी एसपी, 1200 कांस्टेबल और 5 कंपनी PAC रहेगी तैनात

  • Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Kanpur
  • Trial Of Helicopter Landing And Security Arrangements, 10 IPS, 12ADCP, 25 Deputy SPs, 1200 Constables And 5 Company PAC Will Be Deployed

कानपुरएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

हेलीपैड का निरीक्षण करेते अफसर।

राष्ट्रपति के दो दिवसीय कार्यक्रम के लिए आठ हैलीपैड तैयार किये गये हैं। हांलाकि पहले 10 प्रस्तावित थे, लेकिन अब आठ फाइनल किए गए हैं। दो कार्यक्रम स्थलों पर बने इन हैलीपैड का ट्रायल जा चुका है। सभी आठों हैलीपैड टेस्ट में पास हो गए हैं। अब मंगलवार को सुरक्षा व्यवस्था का फाइनल जायजा लिया जाएगा। कानपुर पुलिस, प्रशासन व एयरफ़ोर्स के अधिकारी तैयारियों में लगे हैं।
राष्ट्रपति का प्रस्तावित कार्यक्रम
अब तक के प्रस्तावित कार्यक्रम के मुताबिक 24 नवंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद दिल्ली से अपने विशेष विमान से चकेरी एयरपोर्ट पहुंचेगें। यहां से हेलीकॉप्टर से मेहरबान सिंह का पुरवा में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेगें और रात को सर्किट हाउस में ठहरेंगे। 25 नवंबर को एचबीटीयू में आयोजित शताब्दी वर्ष के कार्यक्रम में शामिल होंगे। कानपुर कमिश्नरेट पुलिस और जिला प्रशासन ने दोनों कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा का जायजा लेने के साथ ही हेलीपैड का निरीक्षण किया। मेहरबान सिंह का पुरवा और एचबीटीयू कैंपस में हैलीपैड बनाया गया है। इसके साथ ही विकल्प के तौर पर सड़क मार्ग भी तैयार कर ली गई है।
राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात रहेगा भारी फोर्स
राष्ट्रपति श्री रामनाथ कोविंद आगामी 24 नवबंर को शहर आ रहे हैं। दो दिन के शहर प्रवास में राष्ट्रपति महोदय शहर में आयोजित कार्यक्रमों में शिरकत करेंगे। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिये पुलिस कमिश्नरेट ने पूरा खाका खींच लिया है। चकेरी एयरपोर्ट से लेकर शहर में उन कार्यक्रम स्थलों पर जहां उन्हें जाना उस रूट के चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात रहेगी। राष्ट्रपति की सुरक्षा के लिए 10 आइपीएस, 12 एडीसीपी, 25 डीएसपी, 70 इंस्पेक्टर, 200 एसआई, 12 आरक्षी और 5 कंपनी पीएसी तैनात रहेगी।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments