Sunday, December 5, 2021
HomeStatesJharkhandराशि में जल्द ही वृद्धि: पीएम ग्रामीण आवास याेजना में राज्य सरकार...

राशि में जल्द ही वृद्धि: पीएम ग्रामीण आवास याेजना में राज्य सरकार अपनी ओर से लाभुकाें काे देगी 75 हजार रु.

रांची4 घंटे पहलेलेखक: बिनाेद ओझा

  • कॉपी लिंक

राज्य में प्रधानमंत्री आवास याेजना ग्रामीण के तहत लाभुकाें काे दी जाने वाली राशि में जल्द ही वृद्धि की जा सकती है। यह वृद्धि 75 से 80 हजार रुपए तक हो सकती है। ताकि राज्य में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास याेजना के तहत बनने वाले आवासाें काे और भी ज्यादा बेहतर बनाया जा सके। यह राशि राज्य सरकार की तरफ से दी जाएगी। बताया जा रहा है कि जिस तरह से मनरेगा में केंद्र से मजदूराें काे मिलने वाली राशि के अतिरिक्त राज्य सरकार भी अपनी ओर से प्रति मजदूर 27 रुपया देती है।

उसी तरह से पीएम ग्रामीण आवास याेजना के तहत लाभुकाें अतिरिक्त राशि देने पर विचार किया जा रहा है। इसके लिए अन्य राज्याें में बनाए जाने वाले पीएम ग्रामीण आवास याेजना का अध्ययन किया जा रहा है। राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम और मुख्यमंत्री हेमंत साेरेन के बीच इस मुद्दे काे लेकर बातचीत भी हुई है। प्रयास यह हाेगा कि नए वित्तीय वर्ष से इस याेजना काे लागू किया जा सके।

अतिरिक्त राशि देने पर हाे रहा विचार: आलमगीर

ग्रामीण विकास मंत्री आलमगीर आलम ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास याेजना में मनरेगा की तरह लाभुकाें काे अतिरिक्त राशि देने पर सरकार गंभीरता से विचार कर रही है। अभी लाभुकाें काे 1.30 लाख और 1.35 लाख रुपए प्रति आवास दिए जाते हैं। इसे बढ़ाकर दाे लाख रुपए तक किए जाने पर विचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री से इससे संबंधित बातचीत हुई है।

खबरें और भी हैं…

झारखंड | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments