Sunday, December 5, 2021
HomeStatesMadhya Pradeshरायसेन में चक्काजाम: हमीदिया में झुलसी बच्ची की मौत, कांग्रेस ने परिजनों...

रायसेन में चक्काजाम: हमीदिया में झुलसी बच्ची की मौत, कांग्रेस ने परिजनों के साथ बच्ची का शव सड़क पर रखकर किया चक्काजाम

रायसेन4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

कांग्रेस के साथ मिलकर परिजनों ने किया चक्का जाम

पिछले 8 नबंवर को भोपाल के हमीदिया में स्थित कमला नेहरू अस्पताल के बच्चा वार्ड में हुई आगजनी की घटना में प्रबंधन ने आगजनी की घटना में झुलसी बच्ची को उस समय जिंदा बताकर 13 दिन तक परिवार को गुमराह किया तथा बाद शव सौंपकर किनारा कर लिया। परिजनों को पता तब चला जब बच्ची के शव को झुलसा हुआ देखा। रविवार को यह मामला सामने आने के बाद कांग्रेस ने परिजनों के साथ बच्ची का शव सड़क पर रखकर चक्काजाम कर दिया।

जानकारी के अनुसार, गैरतगंज के वार्ड 5 में रहने वाले नवीन विश्वकर्मा की नवजात को कमला नेहरू अस्पताल के आईसीयू में रखकर इलाज किया जा रहा था। 8 नवंबर की रात में कमला नेहरू के जिस वार्ड में भीषण आग लगी, उसमें यह नवजात बच्ची भी भर्ती थी। नवजात के पिता नवीन विश्वकर्मा ने बताया कि उनकी नवजात बच्ची भी आगजनी में बुरी तरह झुलस गई। धुंए से उनका दम घुट गया। परन्तु अस्पताल प्रबंधन ने नवजात के स्वस्थ होने की सूचना उन्हें देकर उसके उपचाररत होने का हवाला दिया। नवीन ने बच्ची को देखने का कहा तो उन्हें मना कर दिया। बाद में ज्यादा कहने पर उन्होंने पट्टियों में लिपटी बच्ची को आईसीयू में कांच में रखा हुआ दूर से बता दिया। कुछ दिन के अंतराल में अस्पताल प्रबंधन ने बच्ची की हालत में सुधार न होने का हवाला देकर अस्पताल से ले जाने तथा दूसरी जगह इलाज कराने का दबाव नवीन पर डाला। चूंकि, नवीन की पारिवारिक स्थिति ठीक नहीं है। अतः उन्होंने इसी के चलते बच्ची को वहीं इलाज के लिए रखा। बाद में 20 नवंबर 2021 को देर शाम बच्ची के मृत होने की सूचना उन्हें दी गई और शव उन्हें सौंप दिया गया। शव को देखने पर पता चला बच्ची आगजनी में बुरी तरह झुलस गई थी।

रविवार को इस मामले की जानकारी मिलते ही जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक देवेंद्र पटेल गैरतगंज पहुंच गए और दर्जनों कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ भोपाल-सागर मुख्य सड़क मार्ग पर बच्ची के परिजनों के साथ शव को लेकर चक्काजाम किया। मामले में कांग्रेस और परिजनों ने मौके पर मौजूद पुलिस उपनिरीक्षक चंद्रमोहन मर्सकोले को ज्ञापन दिया। पोस्टमार्टम के समय एसडीएम अभिषेक चौरसिया और एसडीओपी सुनील वरकड़े मौके पर मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं…

मध्य प्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments