रानी को तलाक के बाद मिलेंगे 5500 करोड़: दुबई के किंग से अलगाव के लिए मांगे थे 14,000 करोड़, पति से बताया था जान का खतरा

0
74

  • Hindi News
  • International
  • 14,000 Crores Were Sought For Separation From The King Of Dubai, The Husband Was Told In Danger Of Life

लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

रानी हया से दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल-मकतूम ने तलाक ले लिया है। बदले में रानी हया को 5500 करोड़ रुपए (554 मिलियन पाउंड) देने होंगे। ब्रिटेन के हाईकोर्ट ने किंग को इसके लिए आदेश दिया है। हाईकोर्ट के जज फिलिप मूर ने अपने फैसले में कहा, रानी हया और उनके बच्चों को आतंकवाद या फिर अपहरण जैसे खतरों का सामना करना पड़ सकता है। ऐसे हालात में उनकी सुरक्षा के लिए खास इंतजाम होने चाहिए। ब्रिटेन में उन्हें खास सुरक्षा की जरूरत है। जज ने कहा कि किंग को यह रकम डिवोर्स सेटलमेंट और बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए अदा करनी होगी। यह सेटलमेंट ब्रिटिश कानूनी इतिहास के सबसे बड़े सेटलमेंट में से एक है। जॉर्डन के पूर्व किंग हुसैन की बेटी रानी हया ने किंग से तलाक के लिए 14,000 करोड़ की रकम मांगी थी। उन्होंने पति से अपनी जान का खतरा भी बताया था

जज ने कहा, ऐसे हालात में रानी हया और उनके बच्चों की सुरक्षा के लिए खास इंतजाम होने चाहिए। ब्रिटेन में उन्हें खास सुरक्षा की जरूरत है।

राजकुमारी को तुरंत मिलेंगे ​​2500 करोड़ रुपए​​​​​
वकीलों के मुताबिक, शेख की ओर से दी जाने वाली रकम में से 2500 करोड़ रुपए (251.5 मिलियन पाउंड) राजकुमारी हया को एकमुश्त दिए जाएंगे। उनके दोनों बच्चों के सुरक्षित भविष्य के लिए 2900 करोड़ रुपए (290 मिलियन पाउंड) सिक्योरिटी के तौर पर बैंक में रखे जाएगे। इसके अलावा बच्चों के बड़े होने पर हर साल 112 करोड़ रुपए (11.2 मिलियन पाउंड) देने होंगे। राजकुमारी हया ने इस सेटलमेंट के लिए लगभग 14 हजार करोड़ रुपए (1.4 बिलियन पाउंड) मांगे थे।

रानी हया छठी बेगम, 2019 में दुबई छोड़कर इंग्लैंड चली गईं

राजकुमारी हया 2019 में अचानक दुबई छोड़कर इंग्लैंड चली गई थीं।

राजकुमारी हया 2019 में अचानक दुबई छोड़कर इंग्लैंड चली गई थीं।

राजकुमारी हया शेख मोहम्मद की छठी पत्नी हैं। उन्होंने ऑक्‍सफोर्ड से राजनीति, दर्शनशास्‍त्र और अर्थशास्‍त्र की पढ़ाई की है। 2004 में दुबई के किंग शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम से निकाह किया। 2019 में अचानक दुबई छोड़कर इंग्लैंड चली गईं। इसके बाद अपने पति पर कई आरोप लगाए। राजकुमारी ने खुद को जान का खतरा भी बताया था।

शेख की बेटी ने भी पिता पर लगाए थे बंधक बनाने के आरोप

शेख की बेटी प्रिंसेस लतीफा ने अपने पिता पर बंधक बनाने का आरोप लगाए थे

शेख की बेटी प्रिंसेस लतीफा ने अपने पिता पर बंधक बनाने का आरोप लगाए थे

राजकुमारी हया से पहले दुबई राजपरिवार की बेटी प्रिंसेस लतीफा भी चर्चा में रही थीं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसमें उन्होंने दुबई में महिलाओं की स्थिति को लेकर कई आरोप लगाए थे। इसके अलावा अपने पिता पर भी उन्हें बंधक बनाने का आरोप लगाया था।

खबरें और भी हैं…

विदेश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here