मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: आज से बुजुर्गों और फ्रंटलाइन वारियर्स को लगेगी प्रिकॉशन डोज, चार दिन में देश का डेली कोरोना केस ग्राफ 1.75 लाख के पार

0
42

  • Hindi News
  • National
  • Coronavirus Situation India Update| Dainik Bhaskar News Headlines, From Today, The Elderly And Frontline Warriors Will Get Precaution Dose, In Four Days The Daily Corona Case Graph Of The Country Crosses 1.75 Lakhs

25 मिनट पहले

नमस्कार,

आज सोमवार है, तारीख 10 जनवरी; पौष मास के शुक्ल पक्ष की अष्टमी तिथि।

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

  1. देश में बुजुर्गों, फ्रंट वारियर्स और बीमार लोगों को प्रिकॉशन डोज देना शुरू होगा
  2. प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान दिवस का आयोजन, महिलाओं के जीरो बैलेंस पर खुलेंगे खाते
  3. दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की बैठक होगी, बदली जा सकती हैं कोरोना गाइडलाइन्स

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी
1. देश में लगातार चौथे दिन 1 लाख से ज्यादा मामले; महाराष्ट्र में 2 लाख के पार पहुंचे एक्टिव केस

देश में लगातार चौथे दिन 1 लाख से ज्यादा नए मामले मिले हैं। कोरोना महामारी की तीसरी लहर में पहली बार डेली केस रविवार को 1.75 लाख के पार पहुंच गए हैं। दिल्ली, महाराष्ट्र और पश्चिम बंगाल में तेजी से नए केस मिलना जारी है। महाराष्ट्र में कुल एक्टिव केस की संख्या 2 लाख से ज्यादा हो गई है।
पढ़िए पूरी खबर…

2. तीन महीने चलेगी कोरोना की तीसरी लहर, एक्सपर्ट्स का दावा- 3 हफ्ते में आएगा पीक
देश में कोरोना की तीसरी लहर में नए संक्रमितों का आंकड़ा पहली बार 1.75 लाख के पार पहुंचा है। हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि ​​देश में कोविड मामले तीन हफ्ते में ही पीक पर पहुंच सकते हैं। हालांकि, उन्होंने बढ़ोतरी वाले इलाकों में कोरोना के एक्टिव मामले घटने में 3 महीने लगने की बात कही है।
पढ़िए पूरी खबर…

3. केपटाउन टेस्ट से पहले टीम इंडिया खुश, चोटिल कप्तान विराट कोहली ने की प्रैक्टिस

टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला खेलने केपटाउन में है। रविवार को भारतीय खिलाड़ियों ने ट्रेनिंग की। भारतीय खेमे के लिए अच्छी खबर यह सामने आई कि कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर प्रैक्टिस की, जो चोट के कारण पिछले टेस्ट में नहीं खेले थे।
पढ़िए पूरी खबर…

4. पीएम को बच्चों के वैक्सीनेशन की चिंता, इमरजेंसी मीटिंग कर टीकाकरण तेज करने को कहा

देश में कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इमरजेंसी मीटिंग की। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से हुई मीटिंग में पीएम ने बच्चों की वैक्सीनेशन ड्राइव को तेज करने के लिए कहा। मोदी ने निर्देश दिया कि जिन राज्यों में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं, उन राज्यों को टेक्निकल सपोर्ट दिया जाए।
पढ़िए पूरी खबर…

5. सुप्रीम कोर्ट में कोरोना का कहर, 4 जज कोरोना पॉजिटिव, 150 कर्मचारी भी चपेट में
सुप्रीम कोर्ट के 4 जज कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। इसके अलावा शीर्ष कोर्ट के 150 कर्मचारी भी इस महामारी की चपेट में हैं। रिटायर हो रहे एक जज की फेयरवेल पार्टी से यह संक्रमण फैला है। CJI एनवी रमन्ना सहित कुल 32 जजों में से चार जजों के कोविड पॉजिटिव होने से अब यहां पॉजिटिविटी रेट 12.5% हो गया है।
पढ़िए पूरी खबर…

6. गूगल के खिलाफ इन्क्वायरी, CCI ने मोनोपली का फायदा उठाने की जांच के आदेश दिए

सर्च इंजन गूगल अपने क्षेत्र में एकाधिकार की वजह से भारत में भी अनुचित लाभ कमा रहा है। भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (CCI) ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं। डिजिटल न्यूज पब्लिशर्स एसोसिएशन (DNPA) की शिकायत के बाद CCI ने प्रतिस्पर्धा कानून के कुछ प्रावधानों का उल्लंघन माना है।
पढ़िए पूरी खबर…

7. लखीमपुर कांड में मारे गए भाजपा कार्यकर्ता के पिता का दर्द, बेटे का चेहरा देखने की हिम्मत नहीं हुई
उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों पर केंद्रीय मंत्री के बेटे के गाड़ी चढ़ा देने की घटना की जमकर चर्चा हुई। लेकिन इस घटना में दर्द का शिकार वो परिवार भी हुआ, जिसका बेटा शुभम भाजपा कार्यकर्ता होने के कारण किसानों ने पीटकर मार डाला। शुभम के पिता के इसी दर्द को भास्कर ने सभी तक पहुंचाया है।
पढ़िए पूरी खबर…

8. पाकिस्तान में बर्फीली मौत का भयावह मंजर: 10 बच्चों समेत 23 की मौत, 10 लोग कार में ही जम गए

पाकिस्तान के पंजाब के पहाड़ी इलाके मुर्री में जबरदस्त बर्फबारी के कारण 1000 से ज्यादा टूरिस्ट वाहन बीच रास्तों में ही फंस गए, जिनमें हजारों लोग सवार थे। इन वाहनों में सवार लोगों में से 10 बच्चों समेत कम से कम 23 की मौत हो गई है। मरने वालों में से कम से कम 10 की मौत कार में बैठे-बैठे ही जम जाने के कारण हो गई है।
पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

  1. पेटीएम, फोन पे जैसे ऐप यूजर्स हुए परेशान, UPI सर्विस एक घंटे से ज्यादा समय तक बंद रही (पढ़ें पूरी खबर)
  2. एक गेंद पर बने 7 रन, न No-Ball, न Wide; न्यूजीलैंड-बांग्लादेश टेस्ट का गजब वाकया (पढ़ें पूरी खबर)
  3. वैक्सीन विवाद के कारण मेलबर्न के पार्क होटल में रखे गए हैं जोकोविच, कई शरणार्थी यहां सालों से नजरबंद (पढ़ें पूरी खबर)

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
आज ही के दिन प्रसिद्ध कार्टून कैरेक्टर टिनटिन का 1929 में जन्म हुआ था। 10 जनवरी 1929 को बेल्जियम के अखबार में पहली बार टिनटिन छपा था। टिनटिन की उस पहली कार्टून सीरीज का नाम था ‘द एडवेंचर्स ऑफ टिनटिन।’ टिनटिन एक साहसी रिपोर्टर है, जो अपने कुत्ते स्नोई के साथ दुनिया भर में यात्रा करता है। टिनटिन कैरेक्टर बेल्जियम के कार्टूनिस्ट जॉर्जिस रेमी के दिमाग की उपज था। हर्जे के नाम से मशहूर जॉर्जिस का 76 साल की उम्र में 1983 में निधन हो गया था। हालांकि उनके निधन के बाद भी टिनटिन कॉमिक्स की लोकप्रियता नहीं घटी। चंद्रमा पर वास्तव में इंसान के कदम रखने से 15 साल पहले ही 1954 में आई टिनटिन की मैगजीन और कॉमिक बुक में चंद्रमा पर खोजकर्ताओं के जाने का जिक्र किया गया था। चंद्रमा पर पहली बार इंसान ने 1969 में कदम रखा था और नील आर्मस्ट्रांग ऐसा करने वाले पहले व्यक्ति बने थे। (पढ़िए दिन की अन्य घटनाएं)

और अब आज का विचार
बदलाव कभी आसान नहीं होता, लेकिन संभव हमेशा होता है। – बराक ओबामा, पूर्व राष्ट्रपति, अमेरिका

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…

देश | दैनिक भास्कर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here