Monday, November 29, 2021
HomeStatesUttar Pradeshमैनपुरी में UPTET एग्जाम की तैयारियों को लेकर बैठक आज: 28 नवंबर...

मैनपुरी में UPTET एग्जाम की तैयारियों को लेकर बैठक आज: 28 नवंबर को होनी है परीक्षा, सेक्टरों में बांटे गए केंद्र

मैनपुरी42 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

यूपीटीईटी परीक्षा को लेकर डीएम करेंगे बैठक।

मैनपुरी में 28 नवंबर को होने वाली यूपीटीईटी परीक्षा की निगरानी को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। परीक्षा केंद्रों पर अतिरिक्त पर्यवेक्षक और स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनात की जाएगी। मैनपुरी में 28 नवंबर को उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2021 होने जा रही है।

स्टेटिक मजिस्ट्रेट की होगी तैनाती

यूपीटीईटी के लिए प्राथमिक वर्ग में 16379 छात्र-छात्राओं के लिए 28 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जबकि उच्च प्राथमिक वर्ग में 8697 परीक्षार्थियों के लिए जिले में 19 केंद्र बनाए गए हैं। डीएम के निर्देश के बाद परीक्षा में केंद्र व्यवस्थापकों के साथ-साथ प्रत्येक केंद्र पर एक-एक पर्यवेक्षक और एक-एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई।

दो पालियों में होंगे एग्जाम

पर्यवेक्षक शिक्षा विभाग की तरफ से तैनात किया गया है। जबकि स्टेटिक मजिस्ट्रेट जिला प्रशासन की तरफ से तैनात किए गए हैं। डीएम ने परीक्षा को पूरी सतर्कता के साथ आयोजित कराने के निर्देश दिए हैं। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह के निर्देश पर प्राथमिक वर्ग की परीक्षा के लिए 28 केंद्रों को आठ सेक्टर में बांटा गया है।

वहीं उच्च प्राथमिक वर्ग की परीक्षा के लिए 19 केंद्रों को सात सेक्टर में बांटा गया है। दोनों पालियों में दो-दो अतिरिक्त सेक्टर मजिस्ट्रेटों की भी तैनाती की गई है।

आज होगी बैठक

यूपीटीईटी के लिए बनाए गए केंद्रों के व्यवस्थापकों, पर्यवेक्षकों, स्टेटिक मजिस्ट्रेटों और सेक्टर मजिस्ट्रेटों के साथ शुक्रवार को दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई गई थी, लेकिन डीएम के निर्देश पर बैठक का समय शाम छह बजे किया गया है। जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने अधिकारियों को समय से बैठक में पहुंचने के लिए कहा है।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments