Sunday, December 5, 2021
HomeStatesUttar Pradeshमुजफ्फरनगर.. मोहन भागवत का फोटो लगाने पर मुकदमा: जिला सरसंघ चालक ने...

मुजफ्फरनगर.. मोहन भागवत का फोटो लगाने पर मुकदमा: जिला सरसंघ चालक ने की थी एडवरटाइजर पर कार्रवाई की मांग, राजनीतिक प्रयोजन के लिए फोटो के प्रयोग का आरोप

मुजफ्फरनगर5 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

प्रतिकात्मक फोटो।

पुलिस ने राष्ट्रीय स्वयं संघ प्रमुख मोहन भागवत का फोटो बिना अनुमति होर्डिंग पर चस्पा करने के आरोप में एक व्यक्ति पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

गांव कछौली निवासी जिला संघ चालक स्वयं सेवक संघ सुरेन्द्र सिंह ने एसएसपी को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया था कि जिले का एडवरटाइजर सत्यप्रकाश रेशु अपने राजनीतिक प्रयोजन के लिए बिना अनुमति सरसंघ प्रमुख मोहन भागवत का चित्र होर्डिंग में अपने चित्र के साथ प्रयाेग कर रहा है। थाना सिविल पुलिस पुलिस के अनुसार सुरेन्द्र सिंह का कहना है कि वह स्वयं सेवक संध के जिला संचालक पद का दायित्व निर्वहन कर रहा है तथा संगठन के सर्वोच्च सर संघ चालक मोहन भागवत के प्रतिनिधि के रूप में कार्य करता है। आरोप लगाया कि मुजफ्फरनगर में एक व्यक्ति सत्य प्रकाश रेशु अपनी एडवरटाइजिंग कंपनी के माध्यम से सरसंघ चालक का चित्र अपने राजनीतिक प्रयोजन के लिए बिना अनुमति प्रयोग कर रहा है। कई बार निवेदन करने के बाद भी सत्यप्रकाश रेशु ने इस तरह के होर्डिंग्स नहीं हटाए। इस तरह के होर्डिंग्स लगाने से संगठन की छवि को आघात पहुंचा है। समाज में संगठन के प्रति गलत संदेश भी जा रहा है। मांग की थी कि चित्र लगे ऐसे होर्डिंग्स को उतरवाया जाए।

इस धारा में पुलिस ने किया मुकदमा दर्ज

कछौली के सुरेन्द्र सिंह की तहरीर पर थाना सिविल लाइन पुलिस ने सत्यप्रकाश रेशु के विरुद्ध आइपीसी की धारा-505(2) यानी घृणा या वैमनस्य की भावनाएं पैदा करने के आशय के आरोप में दर्ज कर विवेचना शुरू कर दी।

खबरें और भी हैं…

उत्तरप्रदेश | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments