Wednesday, December 8, 2021
HomeStatesRajasthanमाउंट आबू नगर पालिका की बैठक में हंगामा: दातड़ा सी वर्ल्ड के...

माउंट आबू नगर पालिका की बैठक में हंगामा: दातड़ा सी वर्ल्ड के मुद्दे पर भिड़े दो पार्षद, जमकर हुई गाली-गलौज, दूसरे पार्षदों ने किया बीच-बचाव

माउंट आबू6 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

बैठक में मौजूद पार्षदों ने किया बीच-बचाव।

माउंट आबू नगर पालिका की सोमवार को हुई बैठक हंगामेदार रही। बैठक के दौरान दो पार्षद आपस में भिड़ गए। दोनों ओर से जमकर गाली-गलौज हुई और दोनों पार्षदों ने एक दूसरे को दलाल तक कह दिया। इस दौरान हाथापाई की नौबत आ गई, तो वहां मौजूद पार्षदों ने बीच बचाव किया और उनको रोका।

पार्षद की टिप्पणी पर महिला पार्षदों ने जताई आपत्ति।

पार्षद की टिप्पणी पर महिला पार्षदों ने जताई आपत्ति।

दरअसल नगर पालिका लाइब्रेरी में आयोजित बैठक के एजेंडे में पहला बिंदु दातड़ा सी वर्ल्ड डीएलबी के पत्र 1610 के संबंध में था, जो कि पालिका की जमीन है और लीज पर दी गई थी। इस बिंदु पर पार्षद नारायण सिंह भाटी ने कहा कि नक्की झील पर स्थित दातड़ा सी वर्ल्ड पालिका की प्रॉपर्टी है। उसका बाकी का पैसा वसूल करके ऑक्शन करके उसे फिर से शुरू कर दिया जाना चाहिए। इस पर पार्षद सौरभ गंगड़िया ने कहा कि पालिका की जमीन का ऑक्शन नहीं होना चाहिए। हमने पालिका की जमीन को लीज पर दिया है, लेकिन उसने अभी तक न हमारे एग्रीमेंट के हिसाब से काम किया है, न ही नोटिस का जवाब दिया है। इसलिए इसे आगे ऑक्शन नहीं किया जाना चाहिए। इसी मुद्दे पर दोनों पार्षदों में बहस बढ़ गई और हाथापाई की नौबत आ गई।

हाथापाई की नौबत आई तो पार्षदों ने पकड़ा।

हाथापाई की नौबत आई तो पार्षदों ने पकड़ा।

पार्षद सौरभ गगड़िया ने बैठक में दातड़ा सी वर्ल्ड के मुद्दे पर उदाहरण देते हुए कहा कि अगर किसी महिला का तलाक हो जाता है या संबंध खराब हो जाते हैं, तो वह उसी इंसान से फिर से शादी नहीं करती है। इसी तरह अगर कोई व्यक्ति हमारी दी हुई प्रॉपर्टी की अवहेलना करता है या उस व्यक्ति से हमारे संबंध खराब हो जाते हैं तो हमें इसे आगे लगातार नहीं रखना चाहिए। इसी मुद्दे को लेकर बैठक में मौजूद महिला पार्षदों ने हंगामा कर दिया। महिलाओं ने कहा कि इस तरह की बातें कैसे बोली गईं। पार्षद ने महिलाओं पर कीचड़ उछाला है। इसको लेकर जमकर हंगामा हो गया और महिला पार्षद बैठक छोड़कर बाहर चली गई।

पार्षद सौरभ गगड़िया ने कहा कि मैंने सिर्फ एक उदाहरण देकर बताया है। मैंने किसी महिला पर आरोप-प्रत्यारोप नहीं किए हैं। अगर मेरे द्वारा कुछ अशोभनीय भाषा का प्रयोग हुआ है तो मैं अपने शब्द वापस लेता हूं। पालिका अध्यक्ष जीतू राणा ने उन्हें चेतावनी दी कि आगे से बैठक में इस तरह की भाषा इस्तेमाल नहीं किया जाए। बैठक में नागपुर वेस्टीज कंपनी के घर-घर कचरा संग्रहण का ठेका को समाप्त किया। बैठक में पोलो ग्राउंड पार्किंग में ठेकेदार द्वारा टूरिस्ट से अवैध रूप से वसूली के मामले को लेकर पार्षदों ने जमकर हंगामा किया। पार्षदों ने कहा कि पोलो ग्राउंड पार्किंग में अवैध रूप से टूरिस्ट से 20 रुपए की टिकट की जगह 30 रुपए लिए गए थे। ऐसे में संबंधित ठेकेदार की जमानत राशि भी वसूली जाए।

खबरें और भी हैं…

राजस्थान | दैनिक भास्कर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments